29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वकील रामप्रवेश सिंह की हत्या के विरोध में बार एसोसिएशन ने किया प्रदर्शन, कामकाज ठप

रांची : कल रात हुई सिविल कोर्ट के वकील राम प्रवेश सिंह की हत्या के विरोध में आज बार एसोसिएशन की ओर से विरोध जुलूस निकाला गया. साथ ही बार एसोसिएशन के वकीलों ने आज खुद को कामकाज से दूर रखने का निर्णय भी किया है. गौरतलब है कि कल इस मामले में दो लोगों […]

रांची : कल रात हुई सिविल कोर्ट के वकील राम प्रवेश सिंह की हत्या के विरोध में आज बार एसोसिएशन की ओर से विरोध जुलूस निकाला गया. साथ ही बार एसोसिएशन के वकीलों ने आज खुद को कामकाज से दूर रखने का निर्णय भी किया है. गौरतलब है कि कल इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया था.

ज्ञात हो कि कल कांके डैम साइड सर्वोदय नगर गली नंबर 5 में अपराधियों ने अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह को गोली मार दी थी और भाग निकले थे. गोली लगने के बाद रामप्रवेश सिंह को रिम्‍स में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. रिम्स में अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह की पत्नी रीता देवी एसएसपी अनीश गुप्ता के पास पहुंची और कहा, हमें इंसाफ चाहिए सर, आपका बहुत बड़ा एहसान होगा़ मेरे पति सिविल कोर्ट में अधिवक्ता थे. वह सभी का भला करते थे.

ऐसे ही यदि सभी वकील मारे गये, तो कानून व्यवस्था की धज्जी उड़ जायेगी. मेरे पति को घर के सामने मारा गया है़ हमें कल तक अपराधियों की गिरफ्तारी चाहिए. मेरे घर के आसपास व पूरे एरिया में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं. वहीं, रामप्रवेश सिंह के पुत्र अभिषेक कुमार ने एसएसपी से कहा कि उनके पिता रविवार की रात औरंगाबाद से लौटे थे. सोमवार को एक सुनवाई थी. उसमें बहस की थी. एक जमीन विवाद की सुनवाई छह जनवरी को होनी है. उसके पहले ही अपराधियों ने मेरे पिता की हत्या कर दी़ जिला बार एसोसिएशन के जेनरल सेक्रेटरी कुंदन प्रकाशन ने भी एसएसपी को बताया कि सीजेएम कोर्ट में रामप्रवेश सिंह ने बहस की थी. उनके बाद मैंने भी बहस की थी.

रामप्रवेश सिंह अपने घर के पास कार से उतरे और छोटे पुत्र को बुला कर मिठाई और अन्य वस्तुएं दी. उसी समय जोरदार आवाज हुई, जिसे सुन कर वही बेटा दौड़ कर बाहर निकला और चिल्लाया, मम्मी देखो पापा को क्या हो गया है़ जब रीता देवी बाहर निकलीं, तो देखा कि रामप्रवेश सिंह को गोली लगी हुई है़ उसके बाद उन्हें रिम्स लाया गया. वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बताया जाता है कि दो अपराधी आगे और पीछे घात लगा कर बैठे हुए थे और उन्होंने ही गोली मारी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें