37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : सेना के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट और आर्म्ड व्हीकल बनायेगा एचइसी

राजेश झा हासिल की बड़ी उपलब्धि : इजराइल की दो कंपनियों के साथ एचइसी ने किया है नॉन डिसक्लोजर एग्रीमेंट रांची : एचइसी पहली बार सेना के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट और आर्म्ड व्हीकल बनायेगा. इसके लिए एचइसी ने इजराइल की दो कंपनियों (शलाडॉट और लियोर टेक्सटाइल्स इंडस्ट्रीज) के साथ समझौता किया है. एचइसी के […]

राजेश झा
हासिल की बड़ी उपलब्धि : इजराइल की दो कंपनियों के साथ एचइसी ने किया है नॉन डिसक्लोजर एग्रीमेंट
रांची : एचइसी पहली बार सेना के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट और आर्म्ड व्हीकल बनायेगा. इसके लिए एचइसी ने इजराइल की दो कंपनियों (शलाडॉट और लियोर टेक्सटाइल्स इंडस्ट्रीज) के साथ समझौता किया है.
एचइसी के अधिकारी ने बताया कि भारी उद्योग मंत्रालय के सहयोग से एचइसी ने इजराइल की दोनों कंपनियों के साथ नॉन डिसक्लोजर एग्रीमेंट किया है. जो तकनीक इजराइली की कंपनियों से मिलेगी, वह एचइसी किसी भी दूसरी कंपनी के साथ साझा नहीं करेगा.
इजराइल की कंपनी शलाडॉट आर्म्ड व्हीकल का निर्माण करती है. वह सेना, लॉ इंफोर्समेंट व आम नागरिकों के इस्तेमाल के लिए वाहन बनाती है. कंपनी को इस तरह के वाहन निर्माण में महारत हासिल है और उसने ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चिली, कोलंबिया, ब्राजील, हांगकांग, स्पेन, स्वीडन, न्यूजीलैंड को आर्म्ड व्हीकल की अापूर्ति की है. यह व्हीकल बहुत हल्का है और बैलेस्टिक सुरक्षा से युक्त है.
तीन दशकों से बुलेट प्रूफ वस्त्र बना रही लियोर टेक्सटाइल
इजराइल की दूसरी कंपनी लियोर टेक्सटाइल्स इंडस्ट्रीज एचइसी को बुलेट प्रूफ जैकेट की तकनीक देगी. कंपनी विगत तीन दशकों में इजराइल डिफेंस फोर्स, इजराइल पुलिस व एंटी टेरर डिवीजन के लिए सुरक्षात्मक वस्त्र उपलब्ध करा रही है. इस बाबत एचइसी के अधिकारी ने बताया कि यह समझौता एचइसी के लिए मील का पत्थर साबित होगा. इससे एचइसी को अधिक से अधिक डिफेंस सेक्टर से कार्यादेश मिलेगा. वहीं, देश को विदेशी पूंजी की बचत होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें