24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : वैकल्पिक मार्गों को अतिक्रमणमुक्त किये बिना बंद किया कांटाटोली चौक, तो जाम लगना तय, 15 मार्च से बढ़ेगी परेशानी

कांटाटोली चौक पर फ्लाइओवर के लिए की जायेगी पाइलिंग फ्लाइओवर निर्माण को लेकर 15 मार्च से कांटाटोली चौक से सभी तरह के वाहनों का आवागमन बंद करने की तैयारी चल रही है. जुडको, रांची नगर निगम और जिला प्रशासन इसकी तैयारी में जुटे हुए हैं. कांटाटोली चौक बंद होने के बाद आमलोगों की सहूलियत के […]

कांटाटोली चौक पर फ्लाइओवर के लिए की जायेगी पाइलिंग
फ्लाइओवर निर्माण को लेकर 15 मार्च से कांटाटोली चौक से सभी तरह के वाहनों का आवागमन बंद करने की तैयारी चल रही है. जुडको, रांची नगर निगम और जिला प्रशासन इसकी तैयारी में जुटे हुए हैं. कांटाटोली चौक बंद होने के बाद आमलोगों की सहूलियत के लिए वैकल्पिक रूट भी तय किये जा चुके हैं, लेकिन ये वैकल्पिक रूट अतिक्रमण की जद में है. अगर जल्द से जल्द इन मार्गों को अतिक्रमण मुक्त नहीं किया गया, तो लोगों का जाम में फंसना तय है.
रांची : कांटाटोली चौक से वाहनों का आवागमन बंद किये जाने के बाद तीन प्रमुख वैकल्पिक मार्गों से वाहनों का आवागमन होगा. पहला बहूबाजार-करबला चौक-मिशन चौक-थड़पखना-कचहरी चौक, दूसरा बूटी मोड़-खेलगांव चौक-टाटीसिलवे-खादगढ़ा बसस्टैंड और तीसरा कोकर चौक-लालपुर चौक-अलबर्ट एक्का चौक.
बहूबाजार से आनेवाले वाहनों को बहूबाजार चौक, करबला चौक, मिशन चौक, थड़पखना होकर कचहरी को जाना होगा. वहीं, बूटी मोड़ से आनेवाली बसों को खेलगांव चौक से टाटीसिलवे होकर खादगढ़ा बस स्टैंड आना होगा. जिन वाहनों को लालपुर चौक या अलबर्ट एक्का चौक जाना होगा, वे कोकर चौक और लालपुर चौक होते हुए गंतव्य की ओर जायेंगे.
पाइलिंग के लिए चौक पर लगेंगी बड़ी-बड़ी मशीनें
कांटाटोली में फ्लाइओवर निर्माण कार्य करा रहे जुडको के अधिकारियों की मानें, तो पिलर निर्माण के लिए कोकर से कांटाटोली चौक तक पाइलिंग का काम कर लिया गया है. वहीं, बहूबाजार चौक वाले हिस्से में भी पाइलिंग करते हुए कांटाटोली चौक तक पहुंच गये हैं. अब अगला लक्ष्य जल्द से जल्द कांटाटोली चौक पर पाइलिंग करने की है. इसलिए रूट डायवर्ट किया जा रहा है. अधिकारियों ने कहा कि बड़ी-बड़ी मशीनों के इस कार्य में लगने के कारण इस चौक से कुछ दिनों के लिए दोपहिया वाहनों का आवागमन भी पूरी तरह से बंद हो सकता है.
आइए! आपको वैकल्पिक मार्गों का हाल बताते हैं
जिला प्रशासन और रांची नगर निगम ने जिन दो सड़कों को वैकल्पिक मार्ग के रूप में चिह्नित किया है, उनमें बहूबाजार से करबला चौक होते हुए मिशन चौक और कोकर चौक से लालपुर होते हुए थड़पखना चौक शामिल हैं. परेशानी वाली बात यह है कि ये दोनों ही वैकल्पिक रूट अतिक्रमण की चपेट में हैं. यहां सुबह से लेकर शाम तक सड़कों पर ही बाजार सजा रहता है. ठेला-खोमचा लगानेवाले अपनी दुकानें सड़क पर ही लगाते हैं. रही-सही कसर इन सड़कों के दुकानदार पूरी कर देते हैं.
वे अपनी दुकान का सामान निकाल पर सड़क पर ही पसार कर रखते हैं. इसके अलावा वाहन पार्किंग भी सड़कों पर ही दिन भर के लिए की जाती है. इस कारण इन सड़कों पर वाहन रेंगते रहते हैं. अगर इन सड़कों से अतिक्रमण नहीं हटाया गया, तो रांचीवासियों के लिए रूट डायवर्ट की नयी व्यवस्था काफी पीड़ादायक होगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें