38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : अक्षय तृतीया सात को, सोने के गहने और वाहनों की जमकर होगी बिक्री

अच्छी बिक्री होने का अनुमान लगा रहे हैं कारोबारी, पिछले साल की अपेक्षा बाजार में 25 प्रतिशत ग्रोथ का अनुमान रांची : अक्षय तृतीया सात मई को है. इस दिन सोने-चांदी से लेकर वाहनों की खरीदारी शुभ मानी जाती है. इसको लेकर बाजारों में हलचल तेज हो गयी है. हीरे की चमक और सोने की […]

अच्छी बिक्री होने का अनुमान लगा रहे हैं कारोबारी, पिछले साल की अपेक्षा बाजार में 25 प्रतिशत ग्रोथ का अनुमान
रांची : अक्षय तृतीया सात मई को है. इस दिन सोने-चांदी से लेकर वाहनों की खरीदारी शुभ मानी जाती है. इसको लेकर बाजारों में हलचल तेज हो गयी है.
हीरे की चमक और सोने की दमक से चकाचौंध सर्राफा बाजार में तेजी आ गयी है. ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर के साथ-साथ गहनों के नये कलेक्शन पर जोर दिया जा रहा है. आकर्षक आभूषणों से सजे बाजार में व्यापारियों में प्रतिस्पर्द्धा तो है ही, ब्रांडेड कंपनियों में भी जंग छिड़ी है.
फैंसी और कम वजन वाले जेवरों की है डिमांड : सर्राफा बाजार में फैंसी और कम वजन के जेवरों की काफी डिमांड है. कारोबारियों के अनुसार, सोना की कीमत अधिक होने के कारण अधिकांश लोग कम वजन वाले जेवर अधिक पसंद कर रहे हैं.
ज्वेलरी दुकानों में चहल-पहल, आॅफर भी : भले ही अक्षय तृतीया में लगभग 15 दिन बाकी है, लेकिन लोग अभी से ही एडवांस बुकिंग करा रहे हैं. जीइएल चर्च कॉम्प्लेक्स स्थित तनिष्क के प्रोपराइटर विशाल आर्या ने कहा कि लगन और अक्षय तृतीया के कारण बाजार में तेजी रहेगी.
पिछले साल की अपेक्षा इस बार लगभग 25 प्रतिशत मार्केट ग्रोथ करेगा. कंपनी ने लाइटवेट ज्वेलरी की रेंज पेश की है. अक्षय तृतीया को लेकर गोल्ड के मेकिंग चार्ज पर 25 प्रतिशत तक की छूट और डायमंड के वैल्यू पर 20 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी. गोल्ड में एक्सचेंज वैल्यू 100 प्रतिशत तक मिलेगा.
मेकिंग चार्ज पर 15 प्रतिशत की छूट
कचहरी रोड स्थित पीसी चंद्रा ज्वेलर्स के असिस्टेंट मैनेजर अंबर बनर्जी ने कहा कि अक्षय तृतीया पर सोने के गहनों के मेकिंग चार्ज पर 15 प्रतिशत की छूट, डायमंड और कलर स्टोन की खरीदारी करने पर कुल मूल्यों पर सात प्रतिशत की छूट दी जा रही है. यह ऑफर 12 मई तक चलेगा. इसके अलावा हर खरीदारी पर निश्चित उपहार मिलेंगे.
450-500 वाहनों की डिलिवरी की उम्मीद
प्रेमसंस मोटर के सीजीएम राजीव सिन्हा ने कहा कि अक्षय तृतीया पर प्रेमसंस मोटर ने कांके रोड और बरियातू रोड स्थित शोरूम से लगभग 200 से 250 गाड़ियों की डिलिवरी करने की योजना बनायी है. कई ऑफर भी है.
125 चार पहिया वाहनों की होगी डिलिवरी
रिपब्लिक हुंडइ के निदेशक राहुल बुधिया ने कहा कि अक्षय तृतीया को लेकर जबरदस्त तैयारी है. लगभग 125 वाहनों की डिलिवरी होगी. सैंट्रो पर 31,000 रुपये, ग्रैंड आइ-10 पर 90,000 रुपये, आइ-20 पर 20,000 रुपये एवं वरना पर 30,000 रुपये का ऑफर है. इसमें कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस एवं कॉरपोरेट ऑफर शामिल है. सैंट्रो और ग्रैंड आइ-10 की खरीदारी पर गोल्ड क्वाइन दिये जा रहे हैं. कारोबारी राजधानी में लगभग 450 से 500 चार पहिया वाहनों की डिलिवरी की उम्मीद जता रहे हैं.
अक्षय तृतीया पर दान-पुण्य
सत्तू, ककड़ी, खीरा, तरबूज, बेल, आम सहित अन्य मीठे फल, अनाज, घड़ा, छाता, द्रव्य, घी, गुड़, पंखा, जूता, चप्पल सहित अन्य वस्तुएं दान की जा सकती हैं.
किस राशि के लोग क्या खरीदें
मेष : टीवी, फ्रिज, मोबाइल फोन या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण.
वृषभ : संपत्ति, भूमि, भवन या भूमि संबंधी निवेश.
मिथुन : दोपहिया वाहन, कार, अन्य मशीनरी सामान.
कर्क : शेयर, सोना-चांदी, भूमि इत्यादि में निवेश.
सिंह : गृह-सज्जा व अन्य सजावटी उपकरण.
कन्या : शृंगार संबंधी वस्तुएं,आभूषण आदि.
तुला : अन्न-वस्त्र के अलावा इसमें निवेश.
वृश्चिक : सोना-चांदी, तांबा-कांसा, प्लेटिनम की खरीदारी व निवेश.
धनु : टीवी, फ्रिज, मोबाइल सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण.
मकर : दोपहिया वाहन, कार, अन्य मशीनरी सामान आदि.
कुंभ : संपत्ति, भूमि, भवन या भूमि संबंधी निवेश .
मीन : फर्नीचर, सजावटी सामान सहित अन्य वस्तुएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें