29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : आजसू के सहिस बने मंत्री, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने दिलायी शपथ, छह महीने रहेंगे

रांची : आजसू विधायक रामचंद्र सहिस ने गुरुवार को रघुवर सरकार में मंत्री पद की शपथ ली. इन्हें राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन के बिरसा मंडप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी. इससे पहले मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी ने रामचंद्र सहिस की नियुक्ति संबंधी आदेश पढ़ कर सुनाया. 11 वें मंत्री के तौर […]

रांची : आजसू विधायक रामचंद्र सहिस ने गुरुवार को रघुवर सरकार में मंत्री पद की शपथ ली. इन्हें राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन के बिरसा मंडप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी. इससे पहले मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी ने रामचंद्र सहिस की नियुक्ति संबंधी आदेश पढ़ कर सुनाया.
11 वें मंत्री के तौर पर इनका कार्यकाल लगभग छह माह का होगा. उन्हें चंद्रप्रकाश चौधरी की जगह मंत्री बनाया गया है.गिरिडीह से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद चंद्रप्रकाश चौधरी ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंत्री पद की शपथ लेने के बाद सहिस को बधाई दी. शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री सीपी सिंह, नीलकंठ सिंह मुंडा, रामचंद्र चंद्रवंशी, नीरा यादव, सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, लंबोदर महतो, देवशरण भगत के अलावा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील बर्णवाल, राज्यपाल के प्रधान सचिव सत्येंद्र सिंह, डीजीपी केएन चौबे व अन्य थे. समारोह में रामचंद्र सहिस के परिजन भी मौजूद थे.
रघुवर सरकार के 11वें मंत्री बने
सहिस को मिल सकता है जल संसाधन व पेयजल स्वच्छता विभाग
मंत्री रामचंद्र सहिस को जल संसाधन व पेयजल स्वच्छता विभाग मिल सकता है. यह विभाग पहले आजसू कोटे से नियुक्त मंत्री चंद्र प्रकाश चौधरी के पास था. चौधरी के कैबिनेट से इस्तीफे के बाद उनकी जगह सहिस को शामिल किया गया है.
शहीदों के आदर्शों पर चल कर विकास करूंगा : सहिस
मंत्री रामचंद्र सहिस ने शपथ लेने के बाद कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास व पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश की ओर से शुरू किये गये काम को पूरा करना मेरी प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि झारखंड अलग राज्य के गठन में शहीदों के बलिदान को नहीं भुलाया जा सकता है. उनके आदर्शों पर चल कर राज्य का चहुंमुखी विकास करूंगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें