36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : एडीबी की मदद से 60,932 लोगों को मिलेगा शुद्ध पानी

रांची : राजधानी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए एशियन डेवलपमेंट बैंक(एडीबी) वित्तीय सहायता कर रहा है. एडीबी के वित्त पोषण सें रांची शहरी पेयजलापूर्ति फेज -2 ए का क्रियान्वयन किया जा रहा है. इस परियोजना की कुल लागत 793 करोड़ रुपये है. परियोजना से कुल 60,932 आवासों को शुद्ध पेयजल मिलेगा. इससे तीन […]

रांची : राजधानी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए एशियन डेवलपमेंट बैंक(एडीबी) वित्तीय सहायता कर रहा है. एडीबी के वित्त पोषण सें रांची शहरी पेयजलापूर्ति फेज -2 ए का क्रियान्वयन किया जा रहा है.
इस परियोजना की कुल लागत 793 करोड़ रुपये है. परियोजना से कुल 60,932 आवासों को शुद्ध पेयजल मिलेगा. इससे तीन लाख से अधिक की आबादी लाभान्वित होगी.
इससे पहले परामर्शी एनजेएस इंजीनियरिंग के विशेषज्ञों ने जुडको के सभागार में ‘रांची शहरी जलापूर्ति फेज-2ए’ से संबंधित जलमीनार, जलशोधन संयंत्र, नेटवर्किंग और अन्य कार्यों की प्रस्तुति दी.
जुडको की एडीबी परियोजना से संबंधित विशेषज्ञ, परामर्शी एवं एडीबी मिशन की मनीला फीलीपींस से आयी टीम ने फेज-2ए संबंधित क्षेत्र का भ्रमण किया. एडीबी मिशन की टीम ने रुक्का जलाशय एवं जलशोध संस्थान का भी निरीक्षण किया. एडीबी की टीम सामलौंग गयी और 11 स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से मिली.
रुक्का में बैठाया जायेगा 213 एमएलडी का जलशोध संयंत्र : मालूम हो कि रुक्का में 213 एमएलडी का एक जलशोध संयंत्र बैठाया जायेगा. परियोजना में चिरौंदी के भरमटोली पहाड़ी पर एक 28 एमएलडी का एक जलाशय भी बनेगा.
इससे बोड़या, मोराबादी, बरियातू, करमटोली, जेल चौक, लालपुर चौक, थड़पखना, कोकर, कांटाटोली, लोआडीह, सामलौंग, चुटिया, सिरमटोली, बहूबाजार, हिंदपीढ़ी समेत अन्य क्षेत्र में लोगों जलापूर्ति की जायेगी. रांची शहरी जलापूर्ति फेज-एक का क्रियान्वयन पहले से ही चल रहा है.
एडीबी मिशन की टीम में शामिल थे ये लोग
एडीबी मिशन की टीम में जारा, रेहालदा, एना, एलिन, संजय मालू, काली शंकर घोष, अविजीत घोष, बोमीनाथन, जुडको की ओर महाप्रबंधक एसएस सेनगुप्ता, प्रबंधक अनिल कुमार मंडल, विशेषज्ञ रामाशीष रजक, प्रशांत टोप्पो, कुमार हिम्मत, नगरीय अभियंता कुमार मृणाल, मिलिंद सेहरा और परामर्शी एनजेएस के विशेषज्ञ शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें