29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : 74 आंदोलनकारियों को अब हर माह सम्मान राशि

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड आंदोलनकारी चिह्नितीकरण आयोग द्वारा चिह्नित झारखंड अलग राज्य के गठन के लिए किये गये आंदोलन के 74 आंदोलनकारियों को सम्मानित करने की सूची पर स्वीकृति प्रदान की है. आंदोलनकारियों को चिह्नित करने के लिए आयोग के प्रतिवेदनों के आलोक में राज्य सरकार की ओर से पूरे राज्य के […]

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड आंदोलनकारी चिह्नितीकरण आयोग द्वारा चिह्नित झारखंड अलग राज्य के गठन के लिए किये गये आंदोलन के 74 आंदोलनकारियों को सम्मानित करने की सूची पर स्वीकृति प्रदान की है. आंदोलनकारियों को चिह्नित करने के लिए आयोग के प्रतिवेदनों के आलोक में राज्य सरकार की ओर से पूरे राज्य के कुल 74 आंदोलनकारियों को निर्धारित प्रावधानों के अनुरूप सुविधाएं दी जायेंगी.
ये सुविधाएं संबंधित जिला के उपायुक्त द्वारा प्रदान की जायेगी. संबंधित जिलों के उपायुक्त द्वारा उनके जिले के चिह्नित झारखंड आंदोलनकारियों को प्रतिमाह सम्मान पेंशन राशि का भुगतान किया जायेगा. गौरतलब है कि प्रावधान के तहत आंदोलनकारियों को तीन से छह हजार रुपये की सम्मान राशि दी जाती है.
बुधनी के इलाज का निर्देश : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रभात खबर में छपी खबर पर संज्ञान लेते हुए बुधनी के इलाज का निर्देश दिया है. प्रभात खबर ने लातेहार में वृद्ध व बीमार बुधनी पर रिपोर्ट छापी थी कि कैसे तीन वर्षों से उसे पेंशन नहीं मिल रही है और असहाय है. इसके बाद सीएम ने लातेहार डीसी को निर्देश दिया कि अविलंब उक्त वृद्ध माता जी के इलाज की व्यवस्था करें और साथ ही उनकी पेंशन बहाल करें.
सेवा के लिए तत्पर हूं : मुख्यमंत्री को गोविंदा कुमार ने ट्विट कर सीएम पर कटाक्ष किया था कि हेमंत सोरेन का कहना है कि कुछ का साथ कुछ का विकास के एजेंडे पर सरकार चलती है. पलामू के लोग बीजीपी को वोट दिये हैं. इस पर सीएम ने ट्विट कर कहा है कि ऐसा बिल्कुल नहीं है गोविंदा जी. मैं हर एक झारखंडी की सेवा के लिए तत्पर एवं समर्पित हूं.
उन्होंने पलामू डीसी को निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द सड़क निर्माण को पूर्ण करायें एवं जब तक यह पूर्ण नहीं होता है तब तक सड़क पर जल छिड़काव करें ताकि धूल न उड़े.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें