31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : 31 लोगों के साथ राजभवन में ठहरे हैं प्रधानमंत्री, देखें मोदी का आगमन एक नजर में

तय समय से एक घंटा 22 मिनट विलंब से रात के 08.12 बजे प्रधानमंत्री ने राजभवन में किया प्रवेश रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के राजभवन में पहली बार पहुंचे. तय समय शाम 06.50 बजे की जगह प्रधानमंत्री रात 08.12 बजे राजभवन पहुंचे. काले रंग की गाड़ी में सबसे आगे चालक की बगल वाली […]

तय समय से एक घंटा 22 मिनट विलंब से रात के 08.12 बजे प्रधानमंत्री ने राजभवन में किया प्रवेश
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के राजभवन में पहली बार पहुंचे. तय समय शाम 06.50 बजे की जगह प्रधानमंत्री रात 08.12 बजे राजभवन पहुंचे. काले रंग की गाड़ी में सबसे आगे चालक की बगल वाली सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र बैठे हुए थे. गाड़ी के अंदर की लाइट जल रही थी. राजभवन में घुसने के बाद राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काे फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया.
इसके बाद राज्यपाल के प्रधान सचिव सत्येंद्र कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. प्रधानमंत्री राजभवन के ऊपरी तल्ले पर बने पीएम सूट में रात 08.15 बजे पहुंचे. राजभवन में प्रधानमंत्री ने राज्यपाल से दो मिनट तक बातचीत की. इसके पांच मिनट बाद राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास राजभवन पहुंचे अौर सीधे प्रधानमंत्री से मिलने उनके रूम गये. फिर कुछ क्षण बातचीत करने के बाद मुख्यमंत्री भी राजभवन से चले गये.
राजभवन के समक्ष थी कड़ी सुरक्षा
राजभवन गेट के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे. झारखंड पुलिस के साथ-साथ एसपीजी के अधिकारी लगातार सुरक्षा का जायजा ले रहे थे. राजभवन के बाहर लगे सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी हो रही थी. साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश वायरलेस से दिये जा रहे थे. शाम साढ़े पांच बजे ही जाकिर हुसैन पार्क के पास मार्ग में बैरियर लगा कर आवागमन रोक दिया गया था. जबकि कांके रोड से आनेवाले वाहन को कचहरी की अोर जाने दिया जा रहा था. वहीं कचहरी से कांके रोड जाने वाले वाहन को पूरी तरह से रोक दिया गया था. रात 07.50 बजे दोनों से अोर से वाहनों का आवागमन रोक दिया गया.
तेजी से बाइक लेकर घुसा युवक, पकड़ाया
राजभवन के पास कचहरी से कांके रोड जाने वाले हर वाहन को रोक दिया गया था. एेसे में एक युवक हेलमेट लगाकर तेजी से कचहरी से कांके रोड की ओर जाने की कोशिश करने लगा. सुरक्षाकर्मियों ने आवाज देकर उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन उसने अपनी गाड़ी की रफ्तार अौर तेज कर दी. यह देख तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उक्त युवक को चारों तरफ से घेर लिया अौर उसे रुकने पर मजबूर कर दिया.
सुरक्षाकर्मियों ने उक्त युवक के बाइक की चाबी छीन ली और हेलमेट उतारने का निर्देश दिया. युवक ने खुद को छात्र बताते हुए अपनी गलती पर माफी मांगी. सुरक्षाकर्मियों द्वारा आवश्यक जांच के बाद युवक को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया़
प्रधानमंत्री को देखने के लिए जमे थे लोग
राजभवन के पास नरेंद्र मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग काफी देर से खड़े थे. सीसीएल के मुख्य द्वार व जाकिर हुसैन के पास बैरियर लगा दिया गया था. आम लोग हाथों में नरेंद्र मोदी की तसवीर लिये तख्ता लेकर खड़े थे. नरेंद्र मोदी के पहुंचने पर लोगों ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाये.
पीएम के काफिले के पीछे थे कार्यकर्ता
प्रधानमंत्री की गाड़ी राजभवन के गेट के अंदर जाने के बाद उनके काफिले में शामिल भाजपा के कई युवा मोटरसाइकिल के साथ पहुंचे. सबों के हाथ में भाजपा के झंडे थे. सभी नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे.
नेपाल हाउस से ज्ञापन देने पहुंची शांति
नेपाल हाउस में अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारी शांति देवी ज्ञापन लेकर प्रधानमंत्री को देने पहुंची. उनके साथ तीन अन्य महिलाएं भी थीं. शांति देवी कंप्यूटर अॉपरेटर की तरह अन्य अनुबंध कर्मचारियों को भी मानदेय का भुगतान करने की मांग कर रही थी. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने शांति देवी को राजभवन परिसर से काफी दूर निकाल दिया. शांति देवी हर किसी से उनका ज्ञापन प्रधानमंत्री तक पहुंचाने का आग्रह कर रही थी.
प्रधानमंत्री सुइट के समीप ही है किचन
प्रधानमंत्री के रूम के नजदीक ही किचन है. इस किचन में प्रधानमंत्री के इच्छानुसार ही खाना बनाया जायेगा़ प्रधानमंत्री के लिए गुजराती भोजन का पूरा इंतजाम किया गया. प्रधानमंत्री के शाकाहारी होने के कारण फल-फूल, जूस, नारियल पानी आदि का इंतजाम किया गया था. खाने की पूरी व्यवस्था कावेरी की तरफ से की गयी थी़ जबकि उनके साथ आये 31 अफसरों व कर्मियों के खाने का इंतजाम राजभवन में नीचे डायनिंग हॉल में किया गया.
मोदी का आगमन एक नजर में
शाम 6.20 बजे पीएम का विमान बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुुंचा़ वे एयरफोर्स के विशेष विमान से आये थे़ उनका विमान रनवे में खड़ा है. इसी विमान से वे लौटेंगे.
एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश प्रभारी मंगल पांडेय, सांसद प्रत्याशी संजय सेठ, मंत्री सीपी सिंह, हटिया विधायक नवीन जायसवाल, कांके विधायक जीतू चरण राम, विधायक रामकुमार पाहन, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, जेपी पटेल सहित अन्य ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया.
विमान से उतरने के बाद पीएम नये टर्मिनल भवन स्थित वीआइपी लाउंज गये. यहां उन्होंंने मुख्यमंत्री सहित अन्य लोगों से बातचीत की.
शाम 6.40 बजे उनका काफिला बाहर निकला.मोदी जी के साथ 21 गाड़ियों का काफिला चल रहा था.
एयरपोर्ट रोड में वाहनों के परिचालन पर शाम पांच बजे के बाद रोक लगा दी गयी थी़ यह रोक पीएम के काफिला के पार होने तक लगा रहा़
एयरपोर्ट के बाहर से लेकर अंदर तक सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था थी. प्रधानमंत्री के आगमन के पूर्व जिनका वीआइपी पास बना था, उन्हें ही अंदर जाने की इजाजत दी गयी़
पीएम के लिए एयरपोर्ट के अंदर नाश्ते से लेकर अन्य कुछ की व्यवस्था की गयी थी. लेकिन उन्होंने इसका उपयोग नहीं किया. सिर्फ फ्रेश होकर बाहर आ गये.
झलकियां
प्रधानमंत्री के चेहरे का कटआउट पहन कर आये थे लोग.
प्रधानमंत्री को देखते ही लोगों ने लगाया जय श्री राम, हर-हर मोदी, मोदी-मोदी के नारे.
कमल फूल, तिरंगा, कट आउट लेकर आये थे लोग
महिलाओं, बच्चों व युवा मोदी को देखने के लिए उमड़े
अपने मोबाइल में मोदी का फोटाे व वीडियो बनाने में व्यस्त दिखे लोग
एयरपोर्ट रोड की बिल्डिंग से पुष्प वर्षा कर रहे थे लोग
पीएम के रोड शो की सफलता के लिए जनता को दी बधाई
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो की सफलता के लिए रोड शो के प्रभारी दीपक प्रकाश ने जनता के प्रति आभार जताया है. उन्होंने कहा कि रोड शो में उमड़ी लोगों की अपार भीड़ प्रधानमंत्री के प्रति लोगों के प्यार को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि रोड शो में सभी वर्ग के लोग शामिल हुए.
किया स्वागत : झारखंड सिख सेवा सोसाइटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर उनका स्वागत किया. सोसाइटी के संयोजक गुरविंदर सिंह सेठी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने पहली बार रांची में रोड शो व रात्रि विश्राम किया है़ यह राज्य के लिए गौरव की बात है़.
रोड शो में शामिल आजसू कार्यकर्ता ने कहा : पीएम के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब परिणाम का आगाज
रांची़ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची में हुए रोड शो में आजसू पार्टी के भी हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए. इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं. आजसू नेता डॉ देवशरण भगत, भरत काशी साहू ने कहा कि इस ऐतिहासिक रोड शो का मैं गवाह बना. यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है. आज प्रधानमंत्री मोदी देश की जरूरत हैं. हम सभी फिर से मोदी मिशन में जुटे हुए हैं. आजसू रांची महानगर अध्यक्ष ज्ञान सिन्हा ने कहा कि रोड शो में उमड़ा जनसैलाब परिणाम का आगाज है. जन सैलाब यह साबित कर रहा है कि नेताविहीन व स्वार्थपूर्ण गठबंधन का पतन होगा. प्रचंड बहुमत के साथ मोदी पुन: प्रधानमंत्री बनेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें