Advertisement

ranchi

  • Jul 15 2019 8:05AM
Advertisement

रांची : 1000 करोड़ से पतरातू में लगेगी कपड़े की फैक्ट्री, निटेड वीयर, अंडरगारमेंट्स और किड्स वियर का होगा उत्पादन

रांची : 1000 करोड़ से पतरातू में लगेगी कपड़े की फैक्ट्री, निटेड वीयर, अंडरगारमेंट्स और किड्स वियर का होगा उत्पादन
बेस्ट कॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड
1000 करोड़ का निवेश करेगी कंपनी
4000 लोगों को मिलेंगे रोजगार के अवसर
उद्योग विभाग कंपनी के प्रस्ताव पर जगह की तलाश कर रहा है
 
रांची : पतरातू में 1000 करोड़ की लागत से त्रिपुर का बेस्ट कॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड  निट वीयर की फैक्ट्री लगायेगा. कंपनी  ने इसका प्रस्ताव उद्योग विभाग को दिया है. कंपनी शुरू में रांची और इसके आसपास कारखाना लगाना चाहती है. उद्योग विभाग ने कंपनी को पतरातू में उद्योग लगाने की सलाह दी है. अब कंपनी वहां पर यूनिट लगाने को लेकर सहमत हो गयी है. प्रस्ताव में कंपनी ने दो शिफ्ट में 4000 लोगों को रोजगार देने की बात कही है.
 
कंपनी द्वारा निटेड वीयर, अंडरगारमेंट्स और किड्स वियर बनाने की बात कही गयी है. बड़े पैमाने पर महिलाओं को भी रोजगार देने की बात कही गयी है. उद्योग विभाग द्वारा कंपनी के प्रस्ताव पर जगह की तलाश की जा रही है. ज्ञात हो कि बेस्ट कॉरपोरेशन त्रिपुर की निटेडे गारमेंटस निर्माता कंपनी है. यह एक इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल कंपनी है, जो 1967 में स्थापित हुई थी. त्रिपुर में कंपनी के कारखाने में 10 हजार लोग काम करते हैं.  कंपनी को अंडरवियर और बेबी वीयर में दक्षता हासिल है. 
 
रेडिमेड गारमेंट्स यूनिट में 5850 को रोजगार मिला : मोमेंटम झारखंड के बाद से रेडीमेड गारमेंट्स की कई यूनिट रांची में खुली है. इनमें अब तक 5850 लोगों को रोजगार मिल चुका है. जिसमें ज्यादा संख्या महिलाओं की है. रांची में रेडीमेड गारमेंट की तीन यूनिट हाल के एक से दो वर्षों में चालू हुई है. 
 
इसमें इरबा में ओरिएंट क्राफ्ट की यूनिट है, जहां 3250 लोगों को रोजगार मिला हुआ है. इरबा सिल्क पार्क में किशोर एक्सपोर्ट की यूनिट है, जहां 250 लोग काम कर रहे हैं. रामपुर में अरविंद स्मार्ट प्राइवेट लिमिटेड की यूनिट है, जहां 1500 लोग कार्यरत हैं. सिल्क पार्क में ही मैट्रिक्स क्लोथिंग है, जहां 350 लोग कार्यरत हैं. पतरातू में सिद्धि टेक की यूनिट में 300 लोग कार्यरत हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement