26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेज आंधी के साथ राजधानी रांची में बारिश शुरू, गुमला, लोहरदगा और लातेहार में बारिश की चेतावनी

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गयी है. मौसम विभाग ने झारखंडके अन्य तीन जिलों में भी बारिश की चेतावनी जारी की है. रविवार को जारी तात्कालिक मौसम चेतावनी में कहा गया है कि गुमला, लोहरदगा और लातेहार जिलों के कुछ भागों में बादलों की गर्जना के […]

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गयी है. मौसम विभाग ने झारखंडके अन्य तीन जिलों में भी बारिश की चेतावनी जारी की है. रविवार को जारी तात्कालिक मौसम चेतावनी में कहा गया है कि गुमला, लोहरदगा और लातेहार जिलों के कुछ भागों में बादलों की गर्जना के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 : रांची में रद्द हुए 12 परचे, कल प्रत्याशियों को मिलेगा सिंबल

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र की इस चेतावनी में यह भी कहा गया है कि इन जिलों में कुछ जगहों पर अचानक तेज हवाएं चलेंगी. हवाओं की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे के बीच होगी. इस दौरान कुछ जगहों पर वज्रपात भी हो सकता है.

मौसम विज्ञान केंद्र ने राडार, सेटेलाइट और अन्य मौसम उपकरण से उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर यह चेतावनी जारी की है. एक दिन पहले शनिवार को मौसम केंद्र ने जो अनुमान जारी किया था, उसमें कहा था कि दक्षिण तथा मध्य झारखंड में एक-दो स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड आ रहा है तीन जवानों की जान बचाने वाले लेफ्टिनेंट अनुराग शुक्ला का पार्थिव देह

शनिवार को मौसम केंद्र ने जो चेतावनी जारी की थी, उसमें रांची और आसपास के इलाकों में रविवार से मंगलवार तक आंशिक बादल छाये रहने और कहीं-कहीं बारिश का अनुमान जताया था. इस दौरान अधिकतम तापमान में वृद्धि का भी अनुमान जताया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें