31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची की इस गली में झाड़ू लगाकर रघुवर दास ने की अभियान की शुरुआत

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 15 सितंबर से दो अक्तूबर, 2018 तक चलने वाले ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरुआत की. राजधानी के डिबडीह मुहल्ला के नया टोला में उन्होंने गलियों में झाड़ू लगाकर सफाई की. इस अभियान से पूर्व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सभी कार्यकर्ताओं ने लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री […]

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 15 सितंबर से दो अक्तूबर, 2018 तक चलने वाले ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरुआत की. राजधानी के डिबडीह मुहल्ला के नया टोला में उन्होंने गलियों में झाड़ू लगाकर सफाई की.

इस अभियान से पूर्व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सभी कार्यकर्ताओं ने लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन और उनका संदेश सुना. इसके बाद मुख्यमंत्री ने डिबडीह के नया टोला से स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम की शुरुआत की.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गंदगी की सफाई का यह अभियान निरंतर चलना चाहिए. गंदगी से बीमारियां होतीहैं. सफाई अभियान को दैनिक कार्य की तरह करें.

उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत मोदी सरकार गैस सिलिंडर और चूल्हा के साथ-साथएक सिलिंडर की मुफ्त में रीफिलिंग करवा रही है. सरकार के मूलमंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास’ है और इसी के तहत गरीबों का सशक्तीकरण किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे तोड़ने वाली शक्तियों से बचें. कहा कि 23 सितंबर को प्रधानमंत्री रांची आ रहे हैं. उस दिन से 57 लाख लोगों को 5 लाख रुपये का हेल्थ कार्ड दिया जायेगा.

इस योजना के तहत देश भर के 1300 अस्पताल में लोग मुफ्त में इलाज करवा सकेंगे. सीएम ने कहा कि दुनिया का सबसे बेहतर हेल्थ स्कीम झारखंड से शुरू हो रहा है.

उन्होंने नया टोला के लोगों से वादा किया कि इस मुहल्ले में शीघ्र सड़क का निर्माण कराया जायेगा. उन्होंने यहां के लोगों से आग्रह किया कि वे 23 सितंबर को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में जरूर आयें.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी, श्रम मंत्री राज पलिवार, कई विधायक, मेयर आशा लकड़ा, उप-मेयर संजीव विजयवर्गीय एवं बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें