27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेज हुआ विरोध : उपवास पर रह कर बाल मुंडन करायेंगे प्राथमिक शिक्षक

सचिवालय कर्मी के अनुरूप वेतनमान की कर रहे हैं मांग, आंदोलन की घोषणा 15 से शुरू होगा अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ का आंदोलन रांची : राज्य के प्राथमिक व मध्य विद्यालय के शिक्षकों ने छठे पुनरीक्षित वेतनमान को लेकर आंदोलन की घोषणा की है. राजधानी में रविवार को शिक्षक संगठनों की अलग-अलग बैठक हुई. […]

सचिवालय कर्मी के अनुरूप वेतनमान की कर रहे हैं मांग, आंदोलन की घोषणा
15 से शुरू होगा अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ का आंदोलन
रांची : राज्य के प्राथमिक व मध्य विद्यालय के शिक्षकों ने छठे पुनरीक्षित वेतनमान को लेकर आंदोलन की घोषणा की है. राजधानी में रविवार को शिक्षक संगठनों की अलग-अलग बैठक हुई. बैठक में शिक्षकों की विभिन्न मांगों पर विचार किया गया. अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ व जेपीएससी प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में सरकार से मांग की कि सचिवालय कर्मियों की तरह शिक्षकों को भी छठे पुनरीक्षित वेतनमान के अालोक में उत्क्रमित वेतनमान दिया जाये. इधर अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की गयी.
15 अक्तूबर से शुरू होगा आंदोलन : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक बिजेंद्र चौबे की अध्यक्षता में जिला शिक्षा कार्यालय परिसर में हुई. बैठक में शिक्षकों की विभिन्न मांगों पर विचार किया गया. बताया गया कि शिक्षकों का आंदोलन 15 अक्तूबर से शुरू होगा. 15 व 16 अक्तूबर को प्राथमिक व मध्य विद्यालयों के शिक्षक काला बिल्ला लगाकर कार्य करेंगे. 17 अक्तूबर को शिक्षक मशाल जुलूस निकालेंगे. 23 अक्तूबर को राज्यभर के शिक्षक राजधानी में जमा होंगे. शिक्षक उपवास पर रह कर बाल मुंडन करायेंगे.
मौके पर सरकार द्वारा सचिवालय कर्मियों के समान शिक्षकों को भी छठे पुनरीक्षित वेतनमान के आलोक में उत्क्रमित वेतनमान देने की मांग की गयी.
सीेएस से मिलेगा जेपीएससी शिक्षक संघ
जेपीएससी प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक प्रदेश अध्यक्ष राज कृष्ण राज की अध्यक्षता में प्राथमिक विद्यालय डोरंडा में हुई. बैठक में प्राथमिक शिक्षकों को भी सचिवालय कर्मी के अनुरूप उत्क्रमित वेतनमान देने सहित अन्य मांग की गयी. निर्णय हुआ कि संघ मुख्य सचिव और शिक्षा सचिव से मिलेगा.
शिक्षकों ने समन्वय समिति बनायी : वर्ष 2002 में झारखंड लोकसेवा आयोग द्वारा जारी विज्ञापन के आधार पर नियुक्त शिक्षकों की बैठक रविवार को हुई. बैठक में समन्वय समिति का गठन किया गया. अगली बैठक 20 अक्तूबर को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें