33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार घंटे सड़क जाम कर बैठे रहे लोग

तोरपा : सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को कर्रा मोड़ तथा थाना चौक के समीप चार घंटे सड़क जाम रखा. इस दौरान ग्रामीणों ने टायर जला कर मार्ग अवरुद्ध कर दिया था. जाम के कारण सड़क के दोनों अोर वाहनों की लंबी कतार लग गयी. गुरुवार की शाम […]

तोरपा : सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को कर्रा मोड़ तथा थाना चौक के समीप चार घंटे सड़क जाम रखा. इस दौरान ग्रामीणों ने टायर जला कर मार्ग अवरुद्ध कर दिया था. जाम के कारण सड़क के दोनों अोर वाहनों की लंबी कतार लग गयी. गुरुवार की शाम रिड़ुम गांव के समीप सड़क दुर्घटना में अमन तोपनो (18 वर्ष) तथा विजय विनीत कोंगाड़ी (18 वर्ष) की मौत हो गयी थी.
ग्रामीणों का आरोप था कि युवकों की मौत पुलिस वाहन से धक्का लगने के कारण हुई है. ग्रामीण धक्का मारनेवाले वाहन को पकड़ने तथा चालक पर कार्रवाई, मृतकों के परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी तथा परिजन को 15 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग कर रहे थे. जाम स्थल पर बैठे मृतक के परिजन भी रो रहे थे. जिससे माहौल गमगीन हो गया था.
जाम की सूचना पाकर एसडीपीओ ऋषभ कुमार झा, बीडीओ विजय कुमार, तोरपा थाना प्रभारी रामदयाल मुंडा, कर्रा थाना प्रभरी अमित तिवारी, तपकरा थाना प्रभारी बमबम कुमार पहुंचे. ग्रामीणों को समझाया. लेकिन ग्रामीण कुछ सुनने को तैयार नहीं थे.
बाद में काफी समझाने के बाद तथा दोनों मृतक के परिजनों को तत्काल अंतिम संस्कार हेतु 7500 रुपये (प्रति परिवार) देने के बाद जाम हटाया गया. जाम कर्ताअों को समझाने मुख्यालय डीएसपी विकास आनंद लागुरी भी पहुंचे थे. बाद में ग्रामीणों ने मांगों से संबंधित डीसी के नाम ज्ञापन बीडीओ को सौंपा. जाम में बस सहित कई यात्री वाहन भी फंसे थे. जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.
ग्रामीणों का आरोप, पुलिस वाहन के धक्के से हुई युवकों की मौत
युवकों की मौत की खबर सुन कर उनके परिजन व ग्रामीण सुबह से ही थाना परिसर में जमे थे. ग्रामीण अपने साथ घुरवा भेंगरा नामक एक प्रत्यक्षदर्शी को भी साथ लेकर आये थे. उसने ही बताया था कि दुर्घटना एक सफेद रंग के बोलेरो से हुई है तथा उस पर पुलिस के लोग सवार थे. मृतक के परिजनों ने पुलिस को सौंपे आवेदन में भी इस बात का जिक्र किया है. बाद में ग्रामीणों ने सड़क जाम किया.
कार्रवाई की जायेगी : एसडीपीओ
मामले में एसडीपीओ ऋषभ कुमार झा ने कहा इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. जिस भी वाहन से दुर्घटना हुई है, उसे पकड़ कर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि दुर्घटना रोकने के लिए तोरपा में कई जगह स्पीड ब्रेकर भी बनवाये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें