34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी आज रांची में, कल 28 हजार लोगों के साथ करेंगे योग

मुख्यमंत्री रघुवर दास पहुंचे प्रभात तारा मैदान और तैयारियों का लिया जायजा सात लाख वर्गफीट वाले मैदान में 47 ब्लॉक बने रांची : धुर्वा (रांची) का प्रभात तारा मैदान एक बार फिर ऐतिहासिक पल का गवाह बनेगा. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) पर यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 हजार लोगों के साथ योग करेंगे. इसके […]

मुख्यमंत्री रघुवर दास पहुंचे प्रभात तारा मैदान और तैयारियों का लिया जायजा
सात लाख वर्गफीट वाले मैदान में 47 ब्लॉक बने
रांची : धुर्वा (रांची) का प्रभात तारा मैदान एक बार फिर ऐतिहासिक पल का गवाह बनेगा. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) पर यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 हजार लोगों के साथ योग करेंगे. इसके लिए प्रभात तारा मैदान को तैयार किया जा रहा है.
यहां कई विदेशी मेहमान भी योग करने पहुंच रहे हैं. सात लाख वर्गफीट में फैले इस मैदान में 47 ब्लॉक बनाये गये हैं. मोरारजी देसाई नेशनल स्कूल ऑफ योग के निदेशक डॉ ईश्वर वी वसवारड्डी योग लोगों को योगाभ्यास करायेंगे.
योग के जरिये लोगों को जोड़ रहे हैं पीएम : प्रभात तारा मैदान में अधिकारी लगातार तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. वहीं तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को 11 बजे मुख्यमंत्री रघुवर दास प्रभात तारा मैदान पहुंचे.
चारों ओर घूम-घूम कर उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया. उपायुक्त राय महिमापत रे ने मुख्य मंच पर ले जाकर तैयारियों की जानकारी दी. श्री दास ने अधिकारियों को कई निर्देश भी दिये. कहाः योग लोगों को आपस में जोड़ने का काम करता है. प्रधानमंत्री योग के माध्यम से पूरी दुनिया को जोड़ने का काम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री का सपना है कि पूरी दुनिया योग करे और निरोग रहे. उनके साथ डीजीपी कमल नयन चौबे, स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी भी थे. एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि आयोजन स्थल को 10 जोन में बांटा गया है. सुबह तीन बजे से इंट्री चालू होगी. इंट्री सुबह 5.30 बजे तक होगी.
10 इंट्री प्वाइंट
मैदान में पहुंचने के लिए कुल 10 इंट्री प्वाइंट होंगे. लोगों को उनके चिह्नित ब्लॉक तक पहुंचाने में जिला प्रशासन के लोग मदद करेंगे. गहन जांच के बाद ही लोगों को इंट्री दी जायेगी. मुख्य मंच पूर्व (दिशा) में बनाया गया है. मुख्य मंच के दायीं और बायीं ओर वीवीआइपी लाउंज तैयार किये गये हैं.
लगभग सौ विदेशी मेहमान आयेंगे
यूनेस्को की ओर से 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित करने से इस आयोजन का प्रसार विदेशों में भी हुआ है. पीएमओ की ओर से करीब 100 विदेशी मेहमानों को रांची में हो रहे योग कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. इसकी पुष्टि रांची के उपायुक्त ने की है. विदेशी मेहमानों को ई-पास भेज दिया गया है. इनके लिए मुख्य मंच के दायीं ओर दो लाउंज बनाये गये हैं. योगाभ्यास के बाद विदेशी मेहमानों के लिए रिफ्रेशमेंट की भी व्यवस्था की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें