29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रधानमंत्री पांच जनवरी को रखेंगे आधारशिला, मंडल डैम से पलामू के किसानों को मिलेगा लाभ : मुख्यमंत्री रघुवर दास

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड की जनता से जो वादा किया था, उसे प्रतिबद्धता के साथ पूरा करने का कार्य किया है. पांच जनवरी को प्रधानमंत्री का पलामू दौरा झारखंड के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा. 2500 करोड़ रुपये की लागत से बनने […]

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड की जनता से जो वादा किया था, उसे प्रतिबद्धता के साथ पूरा करने का कार्य किया है. पांच जनवरी को प्रधानमंत्री का पलामू दौरा झारखंड के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा. 2500 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मंडल डैम का शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे. मुख्यमंत्री बुधवार को झारखंड मंत्रालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे.
सीएम ने कहा कि मंडल डैम का कार्य 1972 से रुका पड़ा था. राज्य और केंद्र सरकार के आपसी समन्वय से पांच जनवरी को मंडल डैम की आधारशिला रखी जाएगी.
मंडल डैम के निर्माण होने से पलामू और गढ़वा के किसानों को सीधा लाभ पहुंचेगा. इसके अलावा पीएम सुजलाम सुफलाम योजना के तहत 5000 तालाबों के निर्माण व जीर्णोद्धार का शिलान्यास करेंगे.
सोन से सिंचाई और पेयजल योजना का शिलान्यास : मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा 1138 करोड़ की लागत से पलामू और गढ़वा में सोन नदी से सिंचाई व पेयजल उपलब्ध कराने की योजना की भी आधारशिला रखी जाएगी. इस योजना के तहत जमीन के अंदर अंडरग्राउंड पाइप लाइन बिछाई जाएगी. अंडरग्राउंड पाइप लाइन बिछाने से भूमि अधिग्रहण की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी. पेयजल की समस्या भी दूर होगी और सिंचाई से किसान आर्थिक रूप से समृद्ध होंगे.
नेताओं का चरित्र उजागर, बन रहा लूट का महागठबंधन : एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि महागठबंधन में शामिल हो रहे नेताओं का चरित्र उजागर हो गया है. कांग्रेस गंदी राजनीति कर लूट का महागठबंधन बनाना चाहती है.
झारखंड की जनता इनकी चरित्र से वाकिफ है कि कैसे इन्होंने अपने स्वार्थ के लिए सरकार गिराने व बनाने का काम किया. कांग्रेस फिर से यही खेल दोहराना चाहती है. जनता इनके चरित्र को जान चुकी है. जनता व कार्यकर्ताओं के बल पर आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा सभी 14 व विधानसभा में 60 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें