36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रभात खबर ऑटो शो : यहां मिलेगी हर वो गाड़ी जिसे खरीदने की सोच रहे हैं आप

रांची : प्रभात खबर ऑटो शो की शुरुआत शुक्रवार को राजधानी रांची के हरमू मैदान में हो गई. तीन दिनों तक चलनेवाले इस मेले में आप नयी गाड़ी खरीदने का सपना पूरा कर सकेंगे. ऑटो शो में लेटेस्ट तकनीक वाली फ्यूचर कार भी यहां आपको मिल जायेगी. मिडसाइज एसयूवी के बढ़ते डिमांड को देखते हुए […]

रांची : प्रभात खबर ऑटो शो की शुरुआत शुक्रवार को राजधानी रांची के हरमू मैदान में हो गई. तीन दिनों तक चलनेवाले इस मेले में आप नयी गाड़ी खरीदने का सपना पूरा कर सकेंगे. ऑटो शो में लेटेस्ट तकनीक वाली फ्यूचर कार भी यहां आपको मिल जायेगी. मिडसाइज एसयूवी के बढ़ते डिमांड को देखते हुए यहां इन कारों को भी रखा गया है. इस मौके पर यहां कई कारों को री-लॉन्च किया गया.

कार के अलावा बाईक्स के दिवानों के लिए यह मेला बहुत खास है. एक से बढ़कर एक बाइक जिसे खरीदने का आप सपना देखते हैं यहां आसान किस्तों में उपलब्ध है. बीएमडब्लू, हार्ले , जावा, केटीएम जैसी कई बड़ी कंपनियां जिसकी बाइक युवाओं के बीच खासा लोकप्रिय है.
23 फरवरी तक चलेगा ऑटो शो
ऑटो शो 23 फरवरी तक चलेगा. इसमें देश-विदेश की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां हिस्सा ले रही हैं. सुबह 11 बजे से रात नौ बजे तक लोग ऑटो शो चलेगा. इसमें 21 कंपनियां शिरकत कर रही हैं.
टू व्हीलर सेगमेंट में हैं
ऑटो कांसेप्ट-वेस्पा, शैल यामहा, कॉस्मिक बजाज, रीता मोटर्स (महालक्ष्मी सुजुकी), फोर-एस टीवीएस, सीताराम सुजुकी, टॉरेंट बजाज, केटीएम बाइक, अशोका डिस्ट्रीब्यूटर-जावा, रघुराम ऑटो केयर-रॉयल इनफील्ड. हार्ले डेविडसन, आरके ऑटोमोबाइल्स (यूज्ड बाइक).
फोर व्हीलर सेगमेंट में ये हैं
केपी ऑटोमोबाइल्स- जीप, एमजी मोटर, टाइटन निशान, महिंद्रा एंड महिंद्रा, नेक्शा प्रेमसंस, प्रेमसंस मोटर-मारुति, हिल टॉप मोटर-मारूति, वासुदेव ऑटो लिमिटेड-टाटा, फेयर डील हुंडई.
चर्चा में- 13 लाख की हार्ले डेविडसन
एक्सपो में 13 लाख की हार्ले डेविडसन देखने और उसके साथ सेल्फी लेने के लिए भीड़ उमड़ी. कार के साथ-साथ बाइक और स्कूटर ने भी अपनी अलग पहचान बना रखी थी. युवा सबसे ज्यादा बाइक और स्कूटर की तरफ आकर्षित दिखे. बीएमडब्ल्यू, केटीएम, रॉयल इनफील्ड, जावा की बाइक युवाओं का मन मोह रही थी, तो वेस्पा और सुजूकी की स्कूटी भी किसी से पीछे नहीं थी.
ऑन-द-स्पॉट फाइनेंस की भी सुविधा
ऑटो इंडस्ट्री को बूस्ट करने के लिए स्टॉलधारकों ने खास इंतजाम कर रखे हैं. ऑटो शो में ऑन-द-स्पॉट फाइनेंस की भी सुविधा है. वहीं, ऑटो शो में बाइक खरीदनेवालों के लिए कई स्कीम का लाभ भी मिलेगा. लोगाें की फिनांशियल सपोर्ट के लिए कई बैंक के प्रतिनिधि स्टॉल्स पर मौजूद हैं. जहां लोग अपनी जरूरत के अनुसार फाइनांस करा सकेंगे.
आपके पेट का भी रखा है ध्यान यहां मिलेंगे 100 तरह के लजीज व्यंजन
ब्रदर्स नेशन (काठी नेशन), यहां ऑटो एक्सपो के लिए खासतौर से आठ तरह के मुख्य मेन्यू में 100 तरह के लजीज व्यंजनों का स्वाद शो के दौरान उठाया जा सकता है.
ऑटो एक्सपो में इग्निस का नया अवतार
सड़कों पर मारुति के सबसे ज्यादा दिखने वाला मॉडल स्विफ्ट, प्रेमसंस नेक्सा के स्टॉल पर एक्स एल-6 और इग्निस का नया मिडसाइज एसयूवी अवतार देखते ही बन रहा था. इसे और नये चेंजेस के साथ इसका स्पोर्टी लुक लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए काफी था. इसमें नयी एलइडी, बंपर, टेल लाइट लुक्स और डिजाइन के साथ फ्रंट व एक्सटीरियर में काफी बदलाव किए गए हैं. प्रेमसंस नेक्सा के स्टॉल पर जीएम विवेक कुमार और अनिल पांडे की मौजूदगी में सांसद संजय सेठ ने इसे री-लांच किया. इसके टॉप मॉडल की कीमत 6.64 लाख रुपए है.
32 लाख की जीप
ऑटो शो में केपी ऑटोमोबाइल की ओर से जीप के 31.84 लाख की ट्रेल हॉक एक्सट्रीम मॉडल को डिस्प्ले किया गया है. यह ऑफ रोड के शौकीन ग्राहकों को देख कर डिजाइन की गयी है. इस 9 गेयर स्पीड कार को बिलकुल अलग तरह से डिजाइन की गयी है.
महिंद्रा के एक्सयूवी का रहा खास आकर्षण
भारतीय कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने सबसे लोकप्रिय एक्सयूवी को एक्सपो में पेश किए. इसके अलावा स्कॉर्पियो और केयूवी की भी बुकिंग ली जा रही है. कंपनी के नये वर्जन की गाड़ियों को ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं. ऑटो शो में महिंद्रा एक्सयूवी-500 के 8.30 लाख से 11.84 लाख तक के मॉडल बिक्री के लिए पेश किये गये हैं.
टाटा अल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक प्रदर्शित
बासुदेव ऑटोमोबाइल लिमिटेड के स्टॉल पर टाटा अल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक कार को ऑटो शो में प्रदर्शित किया गया है. अल्ट्रोज की प्राइस 6.42 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 8.70 लाख (डबल टोन) रुपये तक जाती है. अल्ट्रोज बीएस-6 कार है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. इसके अलावा स्टॉल पर नेक्शन और टियागो को भी डिस्प्ले किया गया है.
निशान की रेडी गो पर आकर्षक ऑफर
जापान की कम्पनी निशान व डटसन द्वारा कारों की खरीद पर विशेष छूट दी जा रही है. राजधानी में इसके अधिकृत डीलर टाइटन निशान ने ऑटो एक्सपो में अपना स्टाॅल लगाया है. यहां विभिन्न पैरामीटर के अनुसार, डटसन की गाड़ी पर 72 हजार रुपए तक की भारी छूट दी जा रही है. वहीं, ग्राहकों के लिए निशान के कई मॉडल पर कई आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं.
एमजी हेक्टर का बीएस-6 नॉर्म्स पर अपग्रेड
एक्सपो में ग्राहकों ने एमजी हेक्टर के अधिकृत डीलर सिंघानिया फ्यूचर प्राइवेट लिमिटेड में बीएस-6 मॉडल की कीमतों के बारे में जानकारी जुटायी. इसके पेट्रोल इंजन के रूप में 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट मिलती है. हेक्टर के पेट्रोल इंजन के साथ 48 वॉल्ट के माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का विकल्प भी मिलता है, जो बेहतर माइलेज देने में मदद करता है.
मारुति ने उतारा वैगन आर का सीएनजी
पूरी दुनिया पर्यावरण प्रदूषण की समस्या से जूझ रही है. तमाम रिपोर्ट बताती हैं कि बढ़ते वाहनों की इसमें सबसे बड़ी हिस्सेदारी है. लिहाजा, कंपनियां इस चिंता का समाधान लेकर ऑटो शो में आयी हैं. कमोबेश हर कंपनी ने नई पीढ़ी की कार पेश की है. इनमें हिलटॉप मोटर्स, मारुति सुजुकी एरिना, प्रेमसंस मोटर्स ने सीएनजी पर चलने वाली वैगन आर कार का दोनों मॉडल पेश किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें