37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुलिस ने लालू प्रसाद के लिए बाहर से राशन-पानी लाने पर लगायी रोक, लालू की बढ़ीं परेशानियां

रांची : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) लालू प्रसाद चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं. अपनी खराब सेहत के कारण अभी वे राजधानी रांची स्थित रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. यहां लालू प्रसाद के खाने-पीने को लेकर पुलिस प्रशासन और रिम्स प्रबंधन के बीच नयी जिच शुरू हो गयी है. […]

रांची : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) लालू प्रसाद चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं. अपनी खराब सेहत के कारण अभी वे राजधानी रांची स्थित रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. यहां लालू प्रसाद के खाने-पीने को लेकर पुलिस प्रशासन और रिम्स प्रबंधन के बीच नयी जिच शुरू हो गयी है. पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से बाहर से लाये जानेवाले राशन और पानी पर रोक लगा दी है. मंगलवार को लालू प्रसाद को समय पर खाना नहीं मिल पाया, जिससे उनका इलाज कर रहे डॉक्टर परेशान हो गये.
काफी देर चले मंथन के बाद रिम्स अधीक्षक के जरिये बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक को पत्र भेज कर सहयोग की अपील की गयी. पत्र में रिम्स प्रबंधन ने कहा है कि लालू प्रसाद अनेक रोगों से ग्रसित हैं.
उनके स्वास्थ्य पर गहरा असर पड़ सकता है. ऐसे में लालू प्रसाद के अनुचर को बाहर से खाद्य सामग्री (शाकाहारी भोजन), झींगा मछली और पानी लाने में आपके एवं प्रशासन द्वारा सहयोग किया जाना चाहिए. यह जरूरी है, ताकि लालू प्रसाद को स्वास्थ्य संबंधी किसी प्रकार की जटिलता का समाना नहीं करना पड़े.
खाने में देरी से सकते थे डॉक्टर : लालू प्रसाद को सोमवार रात का खाना और मंगलवार को नाश्ता व खाना समय पर नहीं खा पाये. सोमवार रात करीब 10 से लेकर मंगलवार दोपहर तीन बजे तक खाली पेट रहे. इस बीच मंगलवार सुबह उन्हें इंसुलिन दिया जा चुका था. खाना खाने में देर होने के कारण चिकित्सकों को आशंका थी कि वे कहीं बेहोश न हो जायें.
रिम्स प्रबंधन का तर्क
लालू प्रसाद के खाने-पीने को लेकर चल रही समस्या पर रिम्स प्रबंधन का अपना तर्क है. प्रबंधन का कहना है कि लालू प्रसाद को डॉक्टरों के सलाह पर ही खाना दिया जा रहा है. कोर्ट ने उनके लिए तीन सेवादार अधिकृत किये हैं. अगर खाने-पीने की चीजें रिम्स किचेन से लालू प्रसाद तक पहुंचती हैं, तो उसमें किसी भी बिंदु पर सुरक्षा संबंधी चूक हो सकती है. ऐसे में अधिकृत सेवादारों द्वारा ही खाना तैयार कराना ज्यादा उचित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें