25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अफसरों की पत्नियों की पिकनिक के लिए पहले बंद किया पतरातू रिजाॅर्ट, खबर फैली तो खोल दिया

लानत है ऐसी व्यवस्था पर तीन खबरें हैं. तीनों ही हमारी सरकारी व्यवस्था पर सवाल खड़ी करती हैं. तीनों खबरों पर गौर करें, तो पता चलता है कि कैसे इस राज्य में गणतंत्र का मखौल बना दिया गया है. यहां एक गरीब योजनाओं का लाभ लेने के लिए सरकारी अफसरों के दरवाजे पर पैर रगड़-रगड़ […]

  • लानत है ऐसी व्यवस्था पर
तीन खबरें हैं. तीनों ही हमारी सरकारी व्यवस्था पर सवाल खड़ी करती हैं. तीनों खबरों पर गौर करें, तो पता चलता है कि कैसे इस राज्य में गणतंत्र का मखौल बना दिया गया है. यहां एक गरीब योजनाओं का लाभ लेने के लिए सरकारी अफसरों के दरवाजे पर पैर रगड़-रगड़ कर अपनी जान तक गवां देता है पर प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेगती. कैसे इस राज्य की बेटियां गरीबी की वजह से दो जून की रोटी की जुगाड़ में महानगरों में जाकर कैद हो जाती हैं.दूसरी तरफ इस राज्य के अफसरों की हनक देखिए कि उनकी पत्नी को जब पिकनिक मनाने का मन करता है, तो पतरातू डैम जैसे पर्यटक क्षेत्र को बंद करने की घोषणा कर दी जाती है. उसके रिजॉर्ट आम लोगों के लिए बंद करा दिये जाते हैं ताकि इन बड़े अधिकारियों के परिजन के पिकनिक के आनंद में कोई खलल न पड़ जाये. लानत है ऐसी व्यवस्था पर.
रांची : पतरातू स्थित झारखंड टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (जेटीडीसी) का रिजाॅर्ट रविवार को आम लोगों के लिए बंद करने का फैसला लिया गया था.उपायुक्त रामगढ़ के हस्ताक्षर से जारी आदेश में कहा गया कि अपरिहार्य कारणों से ऐसा किया जा रहा है. लेकिन बाद में यह बात सामने आयी कि राज्य के बड़े अफसरों की पत्नियों की पिकनिक के लिए ऐसा किया जा रहा है. सोशल मीडिया और न्यूज वेबसाइट पर इस खबर के आने पर प्रशासन बैकफूट पर आ गया और फिर रिजॉर्ट आम लोगों के लिए खुला रखने का निर्णय लिया गया.
चर्चा है कि राज्य के बड़े अफसरों की पत्नियों के संगठन ने पिकनिक के लिए रविवार 19 जनवरी काे पतरातू में जेटीडीसी के रिजाॅर्ट को चुना था. अफसरों की पत्नियों और उनके परिजनों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए रविवार को रिजाॅर्ट बंद करने का सरकारी आदेश निकाल दिया गया.
रामगढ़ के उपायुक्त की ओर से शनिवार को अखबारों में नोटिस देकर मेंटनेंस के नाम पर रिजाॅर्ट रविवार को बंद करने की सूचना प्रकाशित की गयी. दोपहर बाद कुछ न्यूज वेबसाइट और ब्लॉग पर अफसरों की पत्नियों की पिकनिक के कारण रिजाॅर्ट बंद करने की खबर आने लगी. इसके बाद शनिवार की शाम को उपायुक्त ने घोषणा वापस लेते हुए रविवार को सभी लोगों के लिए रिजाॅर्ट खोलने और मेंटनेंस कार्य बाद में करने की घोषणा कर दी.
इधर, अफसरों की पत्नियों के संगठन से इस बाबत पूछे जाने पर उन्होंने ऐसे किसी पिकनिक के आयोजन से इनकार कर दिया.
लेकिन इस संगठन द्वारा जारी आमंत्रण पत्र सोशल साइट्स व न्यूज वेबसाइट पर वायरल है. इसमें संगठन के सदस्यों से कहा गया है कि 19 जनवरी को पतरातू डैम में 11 बजे से पिकनिक का आयोजन किया गया है. इसमें बच्चों, महिलाओं व परिवार के लिए गेम होगा. कृप्या आप सपरिवार पिकनिक में शामिल होने की कृपा करें.
रविवार को आम लोगों के लिए खुलेगा रिजाॅर्ट
रिजाॅर्ट के मेंटेनेंस और स्थानीय लोगों के मुद्दे को लेकर करीब 150 लोकल लोगों के साथ जेटीडीसी एमडी और मैंने 17 जनवरी को ही बैठक की थी. उसी बैठक में 19 जनवरी को रिजाॅर्ट बंद करके मेंटेनेंस और अन्य कार्य करने का निर्णय लिया गया था. रविवार को रिजाॅर्ट बंद करने की सूचना मिलने के बाद एक संगठन ने पिकनिक की अनुमति जरूर मांगी थी.
लेकिन, पार्क उनकी वजह से बंद नहीं किया गया था. हालांकि, रिजाॅर्ट बंद होने के बारे में नकारात्मक चर्चा की वजह से मेंटेनेंस कार्य स्थगित कर दिया गया है. रविवार को रिजाॅर्ट आम लोगों के लिए खुला रहेगा. मेंटेनेंस और अन्य कार्य बाद में किये जायेंगे.
संदीप सिंह, उपायुक्त, रामगढ़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें