34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पतरातू लेक रिसॉर्ट तैयार दुर्गापूजा तक फ्री में इंट्री, 87 करोड़ रुपये के दूसरे फेज का भी मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास

पतरातू : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर पतरातू में 70 करोड़ की लागत से बने लेक रिसॉर्ट का उदघाटन किया. साथ ही दूसरे फेज के 87 करोड़ के कार्य का शिलान्यास भी किया. उन्होंने कहा कि पतरातू का नाम अब अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थलों में शुमार होगा. इस […]

पतरातू : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर पतरातू में 70 करोड़ की लागत से बने लेक रिसॉर्ट का उदघाटन किया.
साथ ही दूसरे फेज के 87 करोड़ के कार्य का शिलान्यास भी किया. उन्होंने कहा कि पतरातू का नाम अब अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थलों में शुमार होगा. इस मौके पर उन्होंने दशहरा तक पर्यटकों की रिसॉर्ट में मुफ्त इंट्री की घोषणा की. उदघाटन के बाद लेक रिसॉर्ट पर्यटकों के लिए खोल दिया गया.
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्पोर्टस गेम सहित अन्य सुविधाओं का मुआयना किया. उन्होंने कहा कि पतरातू डैम को मुंबई की मरीन ड्राइव की तर्ज पर विकसित किया जायेगा.
कहा कि पतरातू प्रकृति का अनुपम उपहार है. रांची से आने के क्रम में पतरातू की कश्मीर सरीखी सुंदर वादियां लोगों को आकर्षित करती हैं.अब घाटी से नीचे उतरते ही 21 एकड़ में फैली लेक रिसॉर्ट पर्यटकों का स्वागत करेगी. पर्यटकों की संख्या बढ़ने के साथ ही प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा.
झारखंड के तमाम पर्यटन स्थलों को विकसित किया जायेगा. इटखोरी में भी दुनिया का सबसे बड़ा बौद्ध स्तूप बनाया जायेगा. मौके पर सांसद जयंत सिन्हा, बीस सूत्री के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद, कांके विधायक जीतू चरण राम, पर्यटन सचिव राहुल शर्मा, निदेशक संजीव बेसरा, भवन निर्माण सचिव सुनील कुमार समेत कई लोग मौजूद थे.
डैम क्षेत्र में पर्यटकों के लिए कई सुविधाएं शुरू की गयी हैं. यहां लोग झूला, रेस्टोरेंट, मोटर बोट, पैरा ग्लाइडिंग का आनंद ले सकते हैं. जगह-जगह कलाकृतियां बनायी गयी हैं. डैम के चारों ओर स्ट्रीट लाइट लगायी गयी है, जिससे रात में मनमोहक नजारा दिखता है.
मुंबई की मरीन ड्राइव की तर्ज पर होगा विकसित
21 एकड़ में फैले लेक रिसॉर्ट की खासियत
सैरगाह, चिल्ड्रेन पार्क, गेस्ट हाउस, छठ घाट, एडवेंचर एंड वाटर स्पोर्टस, आकर्षक विद्युत सज्जा, भव्य प्रवेश द्वार और पार्किंग एरिया आदि की सुविधा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें