Advertisement

ranchi

  • Jul 16 2019 6:02AM
Advertisement

पटना-रांची एयरपोर्ट पर आज से बंद हो सकती है ईंधन आपूर्ति

पटना-रांची एयरपोर्ट पर आज से बंद हो सकती है ईंधन आपूर्ति
मुंबई : पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने बिलों का भुगतान नहीं करने पर एयर इंडिया को मंगलवार की शाम से कुछ हवाई अड्डों पर ईंधन आपूर्ति में कटौती या बंद करने का अल्टीमेटम दिया है. 
 
इंडियन ऑयल ने मंगलवार की शाम चार बजे से पटना, रांची, पुणे, चंडीगढ़, कोचीन व विशाखापत्तनम जैसे एयरपोर्टों पर ईंधन की आपूर्ति बंद करने की चेतावनी दी है. सूत्रों के मुताबिक यदि पेट्रोलियम कंपनी अपने नोटिस पर अमल करती है, तो इन एयरपोर्टों से परिचालित होने वाली उड़ानों पर असर पड़ेगा.
 
इंडियन ऑयल के नोटिस को देखते हुए एयर इंडिया ने अपने चालक दल व प्रेषक को स्थिति सामान्य नहीं होने तक अगले क्षेत्र के लिए ईंधन लेकर चलने के लिए कहा है. एयर इंडिया पर पेट्रोलियम कंपनियों व भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण समेत अन्य का काफी बकाया है. कंपनी को रोजाना 15 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है.
 
उड़ान सेवा पर असर नहीं पड़ेगाः इधर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के निदेशक विनोद रंजन ने कहा कि इंडियन ऑयल की ओर से बकाए को लेकर तेल का भुगतान नहीं किए जाने से संबंधित कोई लिखित जानकारी नहीं आई है. उन्होंने कहा कि जहां तक बकाए की बात है तो आउटस्टैंडिंग बैलेंस सबका रहता ही है. समय-समय पर भुगतान भी होता है. विमान का परिचालन सामान्य दिनों की तरह ही होगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement