Advertisement

ranchi

  • May 16 2019 12:28AM
Advertisement

शिबू कोल घोटाला में न गवाह रहे,न मुलजिम, माफी मांगें सीएम: झामुमो

शिबू कोल घोटाला में न गवाह रहे,न मुलजिम, माफी मांगें सीएम: झामुमो

 रांची : पूर्व राज्यसभा सांसद संजीव कुमार ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के उस बयान पर आपत्ति जतायी है, जिसमें कहा गया है कि झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन कोल घोटाला में फंसे थे और उन्हें पद छोड़ना पड़ा था. श्री कुमार ने कहा कि यह आरोप बिल्कुल गलत और निराधार है. शिबू सोरेन कभी भी कोल घोटाला में नहीं फंसे थे.

 
 इस मामले में न तो वे मुलजिम थे और न ही गवाह. श्री सोरेन की छवि धूमिल करने को लेकर गलतबयानी की जा रही है. यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. झामुमो इसकी शिकायत राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के पास करेगा. 
 
 उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को सार्वजनिक तौर पर शिबू सोरेन ने माफी मांगनी चाहिए. श्री कुमार बुधवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि फिलहाल देश की किसी भी अदालत में शिबू सोरेन के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है. यह जगजाहिर है कि श्री सोरेन को चिरुडीह कांड की वजह से कोयला मंत्री का पद छोड़ना पड़ा था. 
 
शिबू सोरेन पर पर्सनल कमेंट करना अनुचित : संजीव कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री  की ओर से शिबू सोरेन पर पर्सनल कमेंट करना अनुचित है. मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि शिबू सोरेन चल नहीं पा रहे हैं, तो सेवा क्या करेंगे. जबकि श्री सोरेन लगातार चुनावी सभाएं कर रहे हैं. 
 
गुरुजी ने राजनीतिक जीवन में कभी किसी व्यक्ति के खिलाफ व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाया. यहां तक कि गवाह के खिलाफ भी कभी कुछ नहीं कहा है. गुरुजी के खिलाफ कमेंट करना अशोभनीय है. एक सवाल के जवाब में श्री कुमार ने कहा कि बचपन से सुनते आ रहे हैं कि संताल से झामुमो का किला ढह जायेगा. 
 
लेकिन झामुमो का किला आज भी कायम है और आगे भी रहेगा. पश्चिम बंगाल में हो रही घटना के संबंध में पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि झामुमो किसी भी प्रकार की हिंसा का विरोध करता है. पूर्व विधायक अमित महतो ने कहा कि भाजपा हार के डर से बौखला कर गलतबयानी कर रही है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement