38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नया झारखंड भवन जून 2019 तक तैयार हो जाये..जानिए होंगी खासियत

निर्देश. मुख्यमंत्री ने देखा प्रेजेंटेशन, कहा रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने निर्देश दिया है कि नयी दिल्ली में जून 2019 तक नया झारखंड भवन बन कर तैयार हो जाये. साथ ही मुंबई व पुरी में दिसंबर 2019 तक झारखंड का अपना भवन बन जाये. 26 जनवरी के पहले नयी दिल्ली स्थित कनाॅट प्लेस के […]

निर्देश. मुख्यमंत्री ने देखा प्रेजेंटेशन, कहा
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने निर्देश दिया है कि नयी दिल्ली में जून 2019 तक नया झारखंड भवन बन कर तैयार हो जाये. साथ ही मुंबई व पुरी में दिसंबर 2019 तक झारखंड का अपना भवन बन जाये. 26 जनवरी के पहले नयी दिल्ली स्थित कनाॅट प्लेस के पास बंगला साहिब लेन में बननेवाले झारखंड भवन का निर्माण कार्य शुरू किया जाये, जिसमें झारखंड की संस्कृति की झलक दिखनी चाहिए.
भवन के सामने की ओर मांदर की आकृति रहे. काम अच्छा और समयबद्ध हो. श्री दास गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में झारखंड भवन निर्माण के मुद्दे पर प्रेजेंटेशन देखने के बाद बैठक कर रहे थे. उन्होंने कहा कि तीनों स्थानों पर झारखंड भवन बनने से यहां के लोगों को काफी लाभ होगा. बड़ी संख्या में झारखंड के लोग इन शहरों में जाते हैं. अपना भवन रहने से ठहरने में सुविधा होगी.
मुंबई व पुरी में दिसंबर 2019 तक झारखंड का अपना भवन बन जाये : रघुवर दास
जी प्लस 7 होगा दिल्ली का झारखंड भवन
भवन निर्माण विभाग के सचिव केके सोन ने बताया कि नयी दिल्ली में बननेवाले झारखंड भवन में राज्यपाल, मुख्यमंत्री आदि के लिए चार वीवीआइपी कमरे, मंत्री व वरीय अधिकारियों के लिए 16 सुइट, विधायक, सचिव व समकक्ष लोगों के लिए 50 कमरे, 10-10 बेड वाले दो डोरमेटरी कमरे (महिला व पुरुष के लिए अलग-अलग) बनाये जायेंगे. टर्न आधार पर बनने वाला झारखंड भवन जी प्लस 7 होगा. साथ ही दो बेसमेंट भी होंगे. पहले तल्ले पर कार्यालय व मीटिंग रूम होंगे. ट्राइबल एक्जिबिशन हट, जिम, कैंटिन आदि की भी सुविधा रहेगी.
मुंबई व पुरी में बननेवाले झारखंड भवन के लिए जल्द से जल्द प्रक्रिया पूरी की जायेगी. बैठक में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, अपर मुख्य सचिव अमित खरे, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार समेत कई अधिकारी उपस्थित थे.
आज विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे सीएम
रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास 24 नवंबर (शुक्रवार) को दिन के 11 बजे से प्रोजेक्ट भवन में विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे. इसको लेकर सभी अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव, प्रमंडलीय आयुक्त और आयुक्त को बैठक में बुलाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें