23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ड्रोन से रेकी कर पुलिस पर हमला कर सकते हैं नक्सली

रांची : राज्य के नक्सल प्रभावित इलाके में रेकी कर पुलिस पर हमला करने के लिए भाकपा माओवादी संगठन के नक्सलियों ने ड्रोन तकनीक हासिल की है. इस बात का खुलासा विशेष शाखा द्वारा तैयार रिपोर्ट से हुआ है. विशेष शाखा ने मामले को लेकर नक्सल प्रभावित क्षेत्र के सभी जिलों के एसपी को अलर्ट […]

रांची : राज्य के नक्सल प्रभावित इलाके में रेकी कर पुलिस पर हमला करने के लिए भाकपा माओवादी संगठन के नक्सलियों ने ड्रोन तकनीक हासिल की है. इस बात का खुलासा विशेष शाखा द्वारा तैयार रिपोर्ट से हुआ है. विशेष शाखा ने मामले को लेकर नक्सल प्रभावित क्षेत्र के सभी जिलों के एसपी को अलर्ट किया है. अभियान और गश्ती के दौरान विशेष रूप से सुरक्षा बरतने की हिदायत दी है.

विशेष शाखा की रिपोर्ट में इस बात उल्लेख किया गया है कि भाकपा माओवादियों के पास ड्रोन तकनीक के संबंध में सूचना मिली है. अभियान एवं गश्ती के दौरान या कैंप की रेकी में नक्सली ड्रोन तकनीक का इस्तेमाल कर सकते हैं. ड्रोन तकनीक से रेकी के बाद नक्सली घटना को अंजाम दे सकते हैं.
इसलिए स्पेशल ब्रांच के अधिकारियों ने अभियान के दौरान सूचना को गोपनीय रखने का निर्देश दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, भाकपा माओवादी सुरक्षाबलों द्वारा प्रयोग किये जा रहे नेत्रा ड्रोन को टारगेट कर नष्ट कर सकते हैं. पुलिस नेत्रा ड्रोन का प्रयोग नक्सलियों की गतिविधियों और उनके ठिकाने के बारे जानकारी एकत्र करने में करती है.
पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सल प्रभावित इलाके में नक्सलियों की गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए नेत्रा ड्रोन का प्रयोग किया गया था. उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ माह में नक्सली काफी आक्रमक हुए हैं. नक्सलियों ने कई घटनाओं को अंजाम भी दिया है. विशेष शाखा पहले से इस बात को लेकर अलर्ट कर चुकी है कि नक्सली ग्रामीण के वेश में हमला कर सकते हैं.
विशेष शाखा की रिपोर्ट से हुआ खुलासा, जिलों के एसपी को किया अलर्ट
पुलिस द्वारा प्रयोग किये जा रहे नेत्रा ड्रोन को भी नक्सली कर सकते हैं टारगेट
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें