Advertisement

ranchi

  • Apr 23 2019 8:27PM

प्रधानमंत्री मोदी ने रांची में रोड शो के साथ किया चुनाव प्रचार का आगाज, उमड़ी भीड़

प्रधानमंत्री मोदी ने रांची में रोड शो के साथ किया चुनाव प्रचार का आगाज, उमड़ी भीड़

रांची : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार की शाम यहां बिरसा मुंडा हवाई अड्डे से बिरसा चौक तक लगभग ढाई किलोमीटर लंबा रोड शो कर झारखंड में लोकसभा चुनावों के लिए अपने प्रचार का आगाज कर दिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शाम को यहां विशेष विमान से पहुंचने के बाद रोड शो प्रारंभ किया. मोदी इस दौरान खुले वाहन में सवार होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए चल रहे थे. मुख्‍यमंत्री रघुवर दास पैदल प्रधानमंत्री के आगे-आगे चल रहे थे. 

 

मोदी हवाई अड्डे से हीनू चौक होते हुए लगभग ढाई किलोमीटर का मार्ग तय कर बिरसा चौक पहुंचे. जहां उन्‍होंने बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर पुष्‍प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. बिरसा चौक के पास ही नरेंद्र मोदी ने लोगों का अभिवादन किया और उनसे हाथ भी मिलाया. इस दौरान मुख्‍यमंत्री रघुवर भी उनके साथ मौजूद थे. 

 

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए हवाई अड्डा जाने वाले प्रमुख मार्गों को शाम साढे़ पांच बजे से शाम साढ़े सात बजे तक के लिए बंद कर दिया गया था और सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गयी थी. प्रधानमंत्री के रोड शो की तैयारी का जायजा सोमवार को स्वयं मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लिया और वह अधिकारियों की पूरी टीम और भाजपा के पदाधिकारियों के साथ देर रात्रि तक पूरे इलाके का भ्रमण करते रहे. 

 

प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर यहां लोगों में भारी उत्साह और उत्सुकता देखी गयी. सड़क के एक ओर मोदी के प्रशंसक भारी संख्‍या में मौजूद थे. भीड़ की ओर से मोदी-मोदी के नारे लगाये जा रहे थे. वहीं मोदी अपने वाहन से ही हाथ हिलाकर लोगां का अभिवादन कर रहे थे. रोड शो के बाद प्रधानमंत्री राजभवन रात्रि विश्राम के लिए चले गये. 

 

प्रधानमंत्री बुधवार को को लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री रांची में भाजपा के उम्मीदवार संजय सेठ और लोहरदगा से भाजपा प्रत्याशी एवं आदिवासी मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत के समर्थन में प्रचार करेंगे. रांची में भाजपा के प्रत्याशी सेठ के खिलाफ कांग्रेस, झारखंड विकास मोर्चा और झारखंड मुक्ति मोर्चा के महागठबंधन की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय चुनाव मैदान में हैं. 

 

लोहरदगा में सुदर्शन भगत के खिलाफ महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के सुखदेव भगत चुनाव मैदान में हैं. सुदर्शन भगत तीसरी बार लोकसभा का चुनाव अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित इस क्षेत्र से लड़ रहे हैं. राज्य में चार दौर में 14 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है. 29 अप्रैल को पहले चरण में यहां लोहरदगा, चतरा और पलामू के लिए मतदान होगा. 

Advertisement

Comments

Advertisement