Advertisement

ranchi

  • Jun 20 2019 10:46PM
Advertisement

योग दिवस मुख्‍य समारोह में शामिल होने PM मोदी पहुंचे रांची, शुक्रवार को करेंगे योग

योग दिवस मुख्‍य समारोह में शामिल होने PM मोदी पहुंचे रांची, शुक्रवार को करेंगे योग

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के मुख्‍य समारोह में शामिल होने के लिए आज रांची पहुंच गये हैं. जहां प्रधानमंत्री रांची में विशाल कार्यक्रम में हिस्सा लेकर इस अवसर को मनायेंगे. वहीं, शाह रोहतक में रहेंगे और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राष्ट्रीय राजधानी में मौजूद रहेंगे. 

 

अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच रांची के प्रभात तारा मैदान में सभी जरूरी प्रबंध कर लिये गये हैं. 40 हजार लोगों का कार्यक्रम में शामिल होने की उम्‍मीद है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पांचवें अतरराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर कहा कि प्रत्येक नागरिक को योग और प्रार्थना से अपने दिन की शुरुआत करनी चाहिए.

 

मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा, ‘मैं भी अपना दिन योग और प्रार्थना से ही शुरू करता हूं. योग की शक्ति से रोग और परेशानियां भी दूर होती हैं. योग हमारे न सिर्फ शरीर के लिए बल्कि हमारे मन और बुद्धि के लिए भी काफी फायदेमंद है.' दास ने कहा कि योग को कुछ वर्षों पहले तक ऋषि मुनियों की साधना और स्वस्थ जीवन का आधार माना जाता था. 

 

वर्तमान समय में सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की रगों में योग प्रवाहित हो रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने योग को विश्व भर में नया आयाम दिया है. पूरी दुनिया 21 जून को योग दिवस के रूप में मनाती है. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement