Advertisement

ranchi

  • Apr 21 2017 7:29AM

नंदन स्टील ने दिया लोहरदगा में स्टील प्लांट लगाने का प्रस्ताव

नंदन स्टील ने दिया लोहरदगा में स्टील प्लांट लगाने का प्रस्ताव
रांची: छत्तीसगढ़ की कंपनी नंदन स्टील ने झारखंड के लोहरदगा में एक हजार करोड़ की लागत से स्टील प्लांट लगाने का प्रस्ताव दिया है. मुंबई में आयोजित दो दिवसीय इंडिया स्टील 2017 के समापन समारोह के बाद कंपनी के प्रतिनिधियों ने झारखंड पैवेलियन में झारखंड इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट अथॉरिटी(जियाडा) के एमडी के श्रीनिवासन के साथ बातचीत की.

उन्होंने कहा कि लोहरदगा में 30 एकड़ जमीन मिल जाये, तो कंपनी प्लांट लगा लेगी. कंपनी द्वारा टीएमटी बार के प्लांट लगाने का प्रस्ताव दिया गया है. जियाडा एमडी ने कहा कि सरकार के पास लैंड बैंक है. कंपनी अपना विस्तृत प्रस्ताव दे, तो सरकार तत्काल जमीन मुहैया करा देगी. बातचीत के दौरान उद्योग विभाग के उपनिदेशक राजेंद्र प्रसाद भी उपस्थित थे. 
 
झारखंड निवेशकों के लिए तैयार :  : इसके पूर्व इंडिया स्टील समिट के समापन समारोह को संबोधित करते हुए जियाडा के एमडी के श्रीनिवासन ने कहा कि झारखंड निवेशकों के लिए तैयार है. पूर्वी भारत का यह सबसे बड़ा निवेशक हब बनने जा रहा है. मोमेंटम झारखंड के सफल आयोजन के बाद निवेशकों का रुझान झारखंड की ओर बढ़ा है. जहां तक स्टील उत्पादन की बात है, तो झारखंड देश का 20 प्रतिशत स्टील उत्पादित करता है. स्टील के रॉ मटेरियल के मामले में झारखंड देश में पहले स्थान पर है. स्टील उत्पादन में झारखंड एक महत्वपूर्ण राज्य है. यहां मैनपावर से लेकर ट्रांसपोटेशन की तक की सुविधा है. अब साहेबगंज में मल्टीमॉडल वाटर वेज बन रहा है, जिससे पूर्वी भारत में आसानी से उत्पादों की आपूर्ति की जा सकेगी. सरकार की नीतियां भी राष्ट्रीय प्राथमिकता के अनुरूप है. पावर का रेट भी कंपीटीटिव है. उन्होंने निवेशकों से कहा कि झारखंड में निवेश करें, सरकार उनके लिए हर संभव सहयोग करेगी.
 

Advertisement

Comments