38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुरी रेलवे स्टेशन : आज से ट्रेनों का आवागमन होगा सामान्य, ट्रेनें नहीं होंगी रद्द

मुरी रेलवे स्टेशन में सिग्नल पैनल की मरम्मत का काम लगभग पूरा रांची/मुरी : मुरी स्टेशन पर आरआर बिल्डिंग में आग लगने की घटना के तीसरे दिन बुधवार को सिग्नल पैनल की मरम्मत लगभग पूरी कर ली गयी है. फाइनल परीक्षण के बाद रूट क्लियर कर दिया जायेगा. गुरुवार से स्टेशनों पर सिग्नल पैनल सामान्य […]

मुरी रेलवे स्टेशन में सिग्नल पैनल की मरम्मत का काम लगभग पूरा
रांची/मुरी : मुरी स्टेशन पर आरआर बिल्डिंग में आग लगने की घटना के तीसरे दिन बुधवार को सिग्नल पैनल की मरम्मत लगभग पूरी कर ली गयी है.
फाइनल परीक्षण के बाद रूट क्लियर कर दिया जायेगा. गुरुवार से स्टेशनों पर सिग्नल पैनल सामान्य तरीके से काम करने लगेंगे. इस दौरान बुधवार को भी रांची के डीआरएम समेत कई अधिकारी मुरी में लगातार जमे रहे. काम को तेजी से पूरा करने के लिए बुधवार की दोपहर 1:55 से 2:55 तक ट्रैफिक ब्लॉकिंग लिया गया. इस दौरान कुछ गाड़ियों को विलंब से रवाना किया गया.
वहीं, बाकी की ट्रेनों और मालगड़ियों को मैनुअल हैंड फ्लैग सिग्नल के जरिये पास कराया गया. सिग्नल पैनल मरम्मत के दौरान कई ट्रेनों को परीक्षण के तौर पर ऑटोमैटिक सिग्नल पर लिया गया. अन्य सभी गाड़ियों को अस्थायी एनआइ गुमटियों के जरिये ट्रेनों के पासिंग पर निगरानी की गयी.
बता दें कि 16 दिसंबर की सुबह 8:10 में रेल मंडल के मुरी स्टेशन स्थित रिले रूम में आग लग गयी थी. इससे मुरी स्टेशन का सिग्नल सिस्टम पूरी तरह से बंद हो गया था. इस कारण रेल यातायात को हैंड फ्लैग से कंट्रोल किया जा रहा था. इससे ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा. घटना के बाद से मंगलवार की दोपहर एक बजे तक 22 पैसेंजर ट्रेनों व 18 मालगाड़ियों का परिचालन हैंड फ्लैग के जरिये कराया गया.
आज से ट्रेनें नहीं होंगी रद्द
वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक सह मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नीरज कुमार ने कहा कि गुरुवार से रेल यातायात पूरी तरह से सामान्य हो जायेगा. बुधवार देर रात तक सभी कार्य पूरा कर यातायात को सामान्य करने की तैयारी चल रही है. इस कार्य में एडीआरएम एमएम पंडित, वरिष्ठ मंडल अभियंता (समन्वय) अमित कंचन, वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार अभियंता एस उरांव, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी चैतन्य सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि यातायात सामान्य होने के बाद टीम मामले की जांच शुरू करेगी.
ये ट्रेनें विलंब से चली
दुमका-रांची एक्सप्रेस 10 मिनट देर से रांची व पटना-हटिया पाटलिपुत्र एक्सप्रेस 15 मिनट देर से हटिया स्टेशन पहुंची. हावड़ा-हटिया क्रिया योगा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से आने के कारण 15 मिनट देर से हटिया आयी.
इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस 05 मिनट देर से हटिया आयी. ट्रेन संख्या 13404 भागलपुर-रांची एक्सप्रेस 10 मिनट, ट्रेन संख्या 13303 धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस 15 मिनट विलंब से आयी. ट्रेन संख्या 18612 मंडुवाडीह-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस से परिवर्तित मार्ग से आने के कारण अपने निर्धारित समय से पहले रांची पहुंची.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें