28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मॉब लिंचिंग : मुसलमान के वेश में पत्थर बेचने वाले मामा-भांजे पर बच्चा चोरी का आरोप लगा लोगों ने की पिटाई

मुजफ्फरपुर के कटरा थाना क्षेत्र के धनवारा गांव के निवासी हैं मामा-भांजा संदिग्ध स्थिति में घूमते हुए दोनों को लोगों ने पकड़ा किया पुलिस के हवाले आरोपियों ने कहा, बच्चा चोरी नहीं करते, बल्कि पत्थर बेचने का करते हैं काम रांची : बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ द्वारा पिटाई करने की घटना लगातार सामने […]

मुजफ्फरपुर के कटरा थाना क्षेत्र के धनवारा गांव के निवासी हैं मामा-भांजा
संदिग्ध स्थिति में घूमते हुए दोनों को लोगों ने पकड़ा किया पुलिस के हवाले
आरोपियों ने कहा, बच्चा चोरी नहीं करते, बल्कि पत्थर बेचने का करते हैं काम
रांची : बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ द्वारा पिटाई करने की घटना लगातार सामने आ रही है. गुरुवार को कांके थाना क्षेत्र में मुसलमान का वेश बना ग्रह गोचर से संबंधित पत्थर बेचने वाले मामा-भांजा को ग्रामीणों ने पकड़ लिया.
बिहार के मुजफ्फरपुर जिला के कटरा थाना क्षेत्र के धनवारा गांव निवासी मामा-भांजा अरुण लाल और सतीश लाल पर बच्चा चोरी करने का प्रयास करने का आरोप लगा लोगों ने थोड़ी पिटाई कर दी. सूचना पर पहले कांके पुलिस की मोटरसाइकिल टीम, फिर गश्ती टीम तत्काल पहुंची. मामा-भांजे को कब्जे में ले थाने ले गयी. घटना सुबह करीब दस बजे मिल्लत काॅलोनी के समीप घटी.
बताया जा रहा है कि दोनों मिल्लत काॅलोनी में सुबह से ही इधर-उधर घूम रहे थे. कुछ लोगों को इन पर संदेह हुआ. जब लोग पूछताछ करने लगे, तो दोनों भागने लगे. इसके बाद उन्हें दौड़ा कर पकड़ लिया गया.
धीरे-धीरे बात फैली, तो और भी लोग जुट गये. इसके बाद कुछ लोगों ने दोनों की पिटाई कर दी. सूचना पर पहंची कांके पुलिस ने दोनों के पास से आधार कार्ड बरामद किया. वहां से दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया. कांके थाना प्रभारी विनय कुमार सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. मुजफ्फरपुर में जहां के रहने की बात दोनों ने कही है वहां भी जांच करायी गयी. उनका नाम और पता सही निकला. हालांकि, अभी दोनों पुलिस की हिरासत में हैं. किसी भी ग्रामीण ने प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गयी है.
फकीर ने कहा था, रूप बदल कर पत्थर बेचने से ज्यादा बिकेगा : अरुण व सतीश ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वे लोग ग्रहों से बचाव के लिए लोगों को पत्थर बेचते हैं. एक फकीर ने उन्हें ताबीज देकर कहा था कि वेशभूषा बदल कर पत्थर बेचने पर पत्थर की बिक्री ज्यादा होगी. इसलिए उनलोगों ने वेशभूषा बदल दिया था. दोनों के पास से पुलिस ने करीब 20 पत्थर बरामद किये हैं.
ग्रामीणों ने विक्षिप्त को पीटा, पुलिस ने बचा कर अस्पताल में भर्ती कराया
नामकुम : नामकुम थाना क्षेत्र के राजाउलातू पंचायत के पिरीडीह चैने में बच्चा चोर के शक में ग्रामीणों ने एक विक्षिप्त बुजुर्ग की पिटाई कर दी. सूचना मिलते ही रामपुर पंचायत के मुखिया महादेव मुंडा मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों को समझाया व बुजुर्ग को पुलिस के हवाले कर देने को कहा. जिसके बाद ग्रामीणों ने बुजुर्ग को पुलिस को सौंप दिया.
पुलिस ने विक्षिप्त को रिम्स में भर्ती कराया है. ग्रामीणों के अनुसार दोपहर करीब तीन बजे गांव के कुछ बच्चे खेल रहे थे. उसी दौरान उक्त विक्षिप्त बुजुर्ग बच्चों के पास आया और उन्हें पकड़ने लगा. यह देख बच्चे चिल्लाते हुए वहां से भागे और ग्रामीणों को जानकारी दी. ग्रामीणों ने एकजुट होकर बुजुर्ग को घेर लिया. उसके पकड़ कर नाम और पता पूछा. जिस पर वह अलग-अलग भाषा में कुछ कहने लगा. इससे गुस्साये ग्रामीणों ने उसकी पिटाई कर दी. पुलिस ने बताया कि आरोपी विक्षिप्त लग रहा है. वह अपना नाम मंटू बाबू बता रहा है. इसके अलावा वह कुछ भी नहीं बोल रहा है.
बच्चा चोरी करने के नाम पर पिटाई का वीडियो हुआ वायरल
मुरी. मुरी में व्हाट्सएेप ग्रुप पर बच्चा चोरी के आरोप में एक व्यक्ति की पिटाई किये जाने का एक वीडियो वायरल हुआ है. ग्रुप में मुरी ओपी प्रभारी गुलाम रब्बानी खान ने कहा कि जानकारी मिली है कि मुरी आरपीएफ पुलिस ने एक युवक को पकड़ कर मुरी जीआरपी को सौंपा है. कुछ स्थानीय लोगों ने संदेहास्पद स्थिति में पकड़ कर युवक की पिटाई की है. हालांकि मुरी जीआरपी प्रभारी ने कहा कि उक्त युवक को जांच के बाद पीआर बांड पर छोड़ दिया गया. वह तिरुलडीह इलाके का रहनेवाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें