Advertisement

ranchi

  • Jul 13 2019 2:31AM
Advertisement

रुपये लेते स्वास्थ्य मंत्री चंद्रवंशी का वीडियो वायरल, बोले- बदनाम करने की साजिश

रुपये लेते स्वास्थ्य मंत्री चंद्रवंशी का वीडियो वायरल, बोले- बदनाम करने की साजिश

मनोज/पीयूष
गढ़वा/रांची : 
गढ़वा जिले की बरडीहा पंचायत का आदर गांव़  यहां शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी के एक कार्यक्रम का वीडियो वायरल हुआ़ इस वीडियो से  सियासी गलियारे में हड़कंप मच गया. वीडियो में श्री चंद्रवंशी एक शख्स से रुपये लेते दिख रहे है़ं  फिर वह उसमें से कुछ रुपये ग्रामीण को देते हैं और बाकी अपने हाथ में रख लेते है़ं 

वायरल वीडियो में वह बोल रहे हैं : हमको 15 दे देना, अउ 35 इसको दे देना़  दरअसल इस गांव में गुरुवार को मंत्री एक सड़क का शिलान्यास करने पहुंचे थे़  दिन के करीब 3़ 30 बजे कार्यक्रम आयोजित था़  वीडियो की बातचीत में साफ है कि गांव में एक चबूतरा बनाने की मांग ग्रामीणों ने की. 
 
मंत्री उसी सिलसिले में पैसे बांटते दिख रहे है़ं  इस  दौरान वह अपने सरकारी अंगरक्षक रामचंद्र  यादव  से रुपये लेकर एक ग्रामीण को दे रहे हैं. साथ ही इसमें मंत्री को यह कहते सुना जा रहा है कि लो और कल से काम शुरू कर दो. जब पैसा आ जायेगा, तो उसमें  से 35 रख लेना और यह 15 हजार रुपये मेरा लौटा देना. यह वीडियो सोशल मीडिया के अलावा फेसबुक पर चल  रहा है. 
 
इधर मामला सार्वजनिक होने के बाद मंत्री श्री चंद्रवंशी ने गढ़वा में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि यह सब उन्हें बदनाम करने की साजिश है़  मंत्री का कहना था कि उनके अच्छे काम को गलत तरीके से पेश किया गया़  उन्होंने चबूतरा बनाने के लिए ग्रामीण को पैसे दिये़  मंत्री ने आरोप लगाया कि गांव के ही राहुल ठाकुर और सतीश यादव ने मिलकर वीडियो बनाया है़ 
 
 इधर  वीडियो  बनानेवाले राहुल ठाकुर को बरडीहा थाना पुलिस ने  हिरासत में ले लिया है. बरडीहा पुलिस के अनुसार हिरासत में पूछताछ के  दौरान राहुल ने बताया कि उसने  मंत्री के कार्यक्रम का वीडियो बनाकर सिर्फ बरडीहा ग्रुप में डाला था. उसने वीडियो डालने के अलावा उसमें कुछ भी लिखने से इनकार किया है. 
 
पुलिस राहुल का मोबाइल जब्त कर जांच कर रही है़  मंत्री के प्रतिनिधि दिवाकर दूबे उर्फ चंचल दूबे ने गढ़वा एसपी को आवेदन देकर सोशल मीडिया पर भ्रामक वीडियाे डालकर लोगों को गुमराह करनेवाले राहुल ठाकुर एवं सतीश यादव पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. 
 
घटना के समय कौन-कौन थे : वीडियो में  मंत्री के प्रतिनिधि दिवाकर दूबे, मझिआंव थाना  प्रभारी विनय कुमार, बरडीहा थाना  प्रभारी राम, भाजपा बरडीहा  मंडल अध्यक्ष मृत्युंजय पासवान,  मझिआंव मंडल अध्यक्ष उमा यादव सहित भाजपा कार्यकर्ता व पुलिस के जवान दिख रहे हैं. 
 
क्या है वीडियो में   : मंत्री कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते हैं, जहां  कुर्सियां लगी हैं. वह एक कुर्सी पर बैठ जाते हैं. सूचना के मुताबिक वहां चबूतरा  निर्माण का शिलान्यास होना है. कुर्सी पर बैठने के बाद मंत्री जी को कोई संभवत: प्रसाद देता है. मंत्री जी प्रसाद खाते हैं फिर किसी को आवाज देते हैं. 
 
इस दौरान उनके सामने एक शख्स फिरोजी कलर की शर्ट व ग्रे पैंट पहने  खड़ा है. मंत्री जी फिर किसी को बुलाने को कहते हैं, उसके आने पर उसको व  फिरोजी शर्ट वाले दोनों को कहते हैं कि 35 उसको (उनके सामने खड़े एक  दुबले-पतले प्रौढ़ व्यक्ति को) दे दो अौर 15 हमको दे दो.
 
 फिरोजी शर्ट पहने शख्स मंत्री के हाथ में पहले शायद 35 हजार देता है. मंत्री उस प्रौढ़ के हाथ में वह पैसा देते हैं अौर कहते हैं कि जाअो कल से काम लगाअो. प्रौढ़ व्यक्ति मंत्री के पैर छूता है. वहीं फिरोजी शर्ट वाला व्यक्ति फिर से मंत्री के हाथ में पैसा (शायद 15 हजार) देता है. मंत्री उसे लेकर खड़े होते हैं व कहते हैं चलिये. फिर वहां से चल देते हैं. 
 
चबूतरा बनाने के लिए मंत्रीजी ने रुपये दिये हैं : सीताराम रजवार
आदर गांव निवासी सीताराम रजवार ने कहा कि उसने अपने गांव के बघौता बाबा के पास  चबूतरा बनाने के लिए मंत्री जी से सहयोग मांगा था. इसपर मंत्रीजी ने कहा  था कि चलो वहीं आकर देंगे. कल जब मंत्रीजी आये तो उन्होंने एक व्यक्ति से पैसा लेकर उन्हें दिया और कहा कि यह 15 हजार रुपये रखो और कल से काम शुरू करो. जब पैसा आ जायेगा तो 35 हजार रुपये रख लेना और हमारा पैसा 15 हजार रुपये लौटा देना.
 
मंत्रीजी ने हमसे लेकर रुपये दिये : अंगरक्षक
मंत्री  रामचंद्र चंद्रवंशी के सरकारी अंगरक्षक रामचंद्र यादव ने कहा कि वह  मंत्रीजी के साथ हमेशा रहता है. वे नगद राशि अपने पास नहीं रखते हैं. उनको कहीं  नगद राशि की जरूरत पड़ती है, तो वह हमारे पास ही रहता है. गुरुवार को आदर  गांव में चबूतरा निर्माण के लिए मंत्रीजी ने हमसे मांगकर  सीताराम रजवार को 15 हजार रुपये दिये थे. 
 
वीडियो बनाने वाला राहुल हिरासत में मोबाइल जब्त, पुलिस कर रही जांच
वायरल वीडियो में बोल रहे हैं हमको 15 दे देना अउ 35 इसको दे देना
 
प्रभात पड़ताल
पैसे देने वाला ने कहा : मैं मंत्री जी का अंगरक्षक हूं 
मंत्री से पैसे लेने वाले ने कहा : चबूतरा बनाने के लिए मंत्री जी से सहयोग मांगा
 
साजिश में भाजपा से निकाले गये लोग शामिल : चंद्रवंशी 
इधर गढ़वा में पत्रकारों से स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें बदनाम  करने की साजिश की है. उनके अच्छे कार्य को भी गलत ढंग से पेश किया जा  रहा है. वह गुरुवार को बरडीहा प्रखंड के आदर गांव में सड़क योजना का शिलान्यास करने  गये थे. इसी दौरान रजवार समाज के लोगों ने उनसे बघौता बाबा के पास चबूतरा निर्माण की मांग की. उन्होंने उनकी मांग को मानते हुए 50 हजार रुपये चंदा दिलाने का आश्वासन दिया. 
 
उन्होंने अपने पास से तत्काल कार्य  शुरू करने के लिए सीताराम को यह कहकर 15 हजार रुपये दिये कि पैसा आ जाने पर 35 हजार रुपये रख लेना और मेरे 15 हजार रुपये लौटा देना. जिस समय  यह बात हो रही थी उस समय जिला प्रशासन के पदाधिकारियों सहित गांव के कई लोग उपस्थित थे.  मंत्री का कहना था कि उस समय गांव के ही राहुल ठाकुर और सतीश यादव ने यह वीडियो बनाया है.  इसमें उनके किसी विरोधी की  कोई साजिश नहीं है, बल्कि भाजपा से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष सतीश यादव उन्हें बदनाम करने का प्रयास कर रहा है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement