36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोस चुनाव के लिए भाजपा की किलाबंदी, बिहार-झारखंड समेत 17 राज्यों के प्रभारी नियुक्त

नयी दिल्ली/पटना/रांची : आगामी लोकसभा चुनावों की खातिर अपनी टीम तैयार करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को 17 राज्यों के लिए पार्टी प्रभारियों की नियुक्ति की. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर राजस्थान में चुनाव अभियान संभालेंगे, वहीं उनके कैबिनेट सहयोगी थावरचंद गहलोत को उत्तराखंड की जिम्मेदारी दी गयी है. पार्टी द्वारा जारी एक […]

नयी दिल्ली/पटना/रांची : आगामी लोकसभा चुनावों की खातिर अपनी टीम तैयार करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को 17 राज्यों के लिए पार्टी प्रभारियों की नियुक्ति की. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर राजस्थान में चुनाव अभियान संभालेंगे, वहीं उनके कैबिनेट सहयोगी थावरचंद गहलोत को उत्तराखंड की जिम्मेदारी दी गयी है.

पार्टी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, कई राज्यों के लिए सह-प्रभारियों की भी नियुक्ति की गयी है. बयान के अनुसार, भाजपा महासचिवों भूपेंद्र यादव और अनिल जैन को क्रमश: बिहार और छत्तीसगढ़ का जिम्मा सौंपा गया है. बिहार के मंत्री मंगल पांडेय को झारखंड का प्रभारी बनाया गया है. वहीं, बिहार के भाजपा विधायक नितिन नवीन को सिक्किम की जिम्मेदारी दी गयी है. राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण प्रांत उत्तर प्रदेश में गोवर्धन झड़ापिया, दुष्यंत गौतम और नरोत्तम मिश्रा को जिम्मेदारी सौंपी गयी है. झड़ापिया गुजरात के नेता हैं, वहीं गौतम पार्टी उपाध्यक्ष हैं. नरोत्तम मिश्रा मध्य प्रदेश से हैं. उत्तर प्रदेश में भाजपा को सपा तथा बसपा के संभावित गठबंधन से कठिन चुनौती मिलने की संभावना है.

राज्यसभा सदस्य वी मुरलीधरन और पार्टी सचिव देवधर राव को आंध्र प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया है. बयान के अनुसार, महेंद्र सिंह को असम तथा ओपी माथुर को गुजरात का प्रभारी बनाया गया है. भाजपा ने कई अन्य राज्यों के लिए भी प्रभारियों एवं सह-प्रभारियों की नियुक्ति की है. इन राज्यों में हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, मणिपुर, नगालैंड, पंजाब और तेलंगाना के साथ ही केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ भी शामिल है. पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को राजस्थान का सह-प्रभारी बनाया गया है, वहीं उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह तथा दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश उपाध्याय मध्य प्रदेश के क्रमशः प्रभारी और सह-प्रभारी होंगे.

भाजपा महासचिव अरुण सिंह, हरियाण के मंत्री अभिमन्यु, कर्नाटक के पूर्व मंत्री अरविंद लिंबावली और उत्तराखंड के पूर्व पार्टी अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत को क्रमश: ओड़िशा, पंजाब, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. अभिमन्यु को चंडीगढ़ का प्रभारी बनाया गया है. पार्टी ने कहा कि प्रवक्ता नलिन कोहली को नगालैंड और मणिपुर की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर, केरल और तमिलनाडु जैसे अन्य प्रदेशों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की घोषणा आने वाले दिनों में की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें