27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव : झामुमो में हैं कई दावेदार पार्टी कर रही है विचार

रांची : लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही झामुमो में प्रत्याशी को लेकर मंथन चल रहा है. गठबंधन में सबकुछ ठीक ठाक रहा तो झामुमो के हिस्से में दुमका, राजमहल, गिरिडीह और जमशेदपुर सीट आ सकती है. इसमें दुमका से शिबू सोरेन और राजमहल से विजय हांसदा का लड़ना लगभग तय है. दूसरी ओर […]

रांची : लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही झामुमो में प्रत्याशी को लेकर मंथन चल रहा है. गठबंधन में सबकुछ ठीक ठाक रहा तो झामुमो के हिस्से में दुमका, राजमहल, गिरिडीह और जमशेदपुर सीट आ सकती है. इसमें दुमका से शिबू सोरेन और राजमहल से विजय हांसदा का लड़ना लगभग तय है. दूसरी ओर गिरिडीह में दो-दो दावेदार माने जा रहे हैं. पार्टी के विधायक जगरनाथ महतो यहां से प्रबल दावेदार हैं. वहीं पूर्व मंत्री मथुरा महतो का भी नाम चल रहा है. जमशेदपुर सीट से अभी तक चार दावेदार माने जा रहे हैं.

इस सीट पर वर्तमान में दो विधायक चंपई सोरेन और कुणाल षाड़ंगी भी दावेदार हैं. वहीं पार्टी अन्य विकल्प सुमन महतो और आस्तिक महतो के नाम पर भी विचार कर रही है. सुमन महतो पूर्व में जमशेदपुर का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. वहीं आस्तिक महतो झारखंड आंदोलन से जुड़े हैं. छह माह पूर्व ही वह आजसू छोड़कर झामुमो का दामन थाम चुके हैं.

सिंहभूम में कार्यकर्ताओं का दबाव : पार्टी सिंहभूम को लेकर दबाव में है. वजह है कि सिंहभूम लोकसभा में कुल छह विधानसभा आते हैं, जिसमें पांच विधानसभा सीट पर झामुमो का कब्जा है. केवल एक सीट जगरनाथपुर में गीता कोड़ा का कब्जा है. गीता कोड़ा अभी कांग्रेस में शामिल हो गयी है.

कांग्रेस में गीता कोड़ा का नाम लगभग तय माना जा रहा है. कांग्रेस यह सीट अपने पाले में रखना चाहती है. दूसरी ओर झामुमो के नेताओं का तर्क है कि झामुमो इस क्षेत्र में मजबूत है. झामुमो सिंहभूम को लेकर भी अपनी तैयारी में है. हालांकि अभी गठबंधन में सीट तय होना बाकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें