28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019 : मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 28 अप्रैल को रैली फोर वोट

रांची : लोकसभा चुनाव में बेहतर मतदान प्रतिशत के लिए जिला प्रशासन की ओर से एक नयी पहल की जा रही है. स्वीप एक्टिविटी के तहत रैली फोर वोट का आयोजन किया जा रहा है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने शनिवार को समाहरणालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी. जिला निर्वाचन पदाधिकारी राय महिमापत […]

रांची : लोकसभा चुनाव में बेहतर मतदान प्रतिशत के लिए जिला प्रशासन की ओर से एक नयी पहल की जा रही है. स्वीप एक्टिविटी के तहत रैली फोर वोट का आयोजन किया जा रहा है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने शनिवार को समाहरणालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी राय महिमापत रे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि स्वीप एक्टिविटी के तहत इस बार रांची एडवेंचर्स व्हीलर्स के साथ अनोखी पहल की जा रही है, रैली फोर वोट. 28 अप्रैल को आयोजित इस रैली में 13 संगठन हिस्सा ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस बार पहली बार वोट देने वाले मतदाताओं की संख्या अच्छी है. यंगस्टर्स को गाड़ियां पसंद होती हैं और रैली में कई ऐसी आकर्षक गाड़ियां होंगी जिन्हें देखने की चाह लोगों को होगी और वो इन गाड़ियों के साथ सेल्फी ले सकेंगे.

बेहतर मतदान हमारा लक्ष्य : उपायुक्‍त

जिला निर्वाचन पदाधिकारी राय महिमापत रे ने कहा कि बेहतर मतदान प्रतिशत हमारा लक्ष्य है. खास कर रांची शहरी क्षेत्र और हटिया में लोग पढ़े-लिखे होने के बावजूद वोट देने नहीं निकलते. रैली पूरे शहर में घूमेगी तो बेहतर मतदान के लिए संदेश जायेगा. उन्होंने कहा कि वोट नहीं करने के बहाने कई है जो भी रांची का भविष्य चाहेगा वो वोट जरूर करेगा.

पीडब्ल्यूडी वोटर पर खास ध्यान

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं को हर सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी. रांची संसदीय क्षेत्र में जो 9 हजार पीडब्ल्यूडी वोटर हैं उसमें से कोइ भी न छूटे, इस पर हमारा खास ध्यान है.

रैली में 13 संगठन लेंगे हिस्सा

रांची एडवेंचर्स व्हीलर्स के आशीष बुधिया ने बताया कि रैली में 13 संगठन हिस्सा लेंगे. इनमें काउंट्री क्रिकेट क्लब, डोरंडा ओल्ड जेवियरियन, एक्स वेस्टकॉटियंस एल्युमिनी, फेडेरेशन ऑफ झारखंड चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, जेसीआई उड़ान, जेसीआई रांची, लायंस क्लब इंटरनैशनल, मारवाड़ी युवा मंच, रांची जिमखाना क्लब, रोटरी क्लब ऑफ रांची, राउंड टेबल इंडिया और श्री माहेश्‍वरी सभा शामिल हैं. जो अपनी पांच-पांच गाड़ियां लेकर वोटिंग प्रमोट करेंगे.

जो गाड़ियां अच्छे से डेकोरेट होकर आयेंगी, उन्हें बेस्ट डेकोरेशन के लिए प्राइज दिया जायेगा. इसमें वीमेंस टीम भी होगी. साथ ही अलग-अलग मोटरसाइकिलें प्रदर्शन के लिए लायी जायेंगी. 28 तारीख की सुबह मोरहाबादी मैदान से रैली का फ्लैग ऑफ किया जायेगा. उससे पहले पूर्व संध्या पर न्यूक्लियस मॉल से इसकी लॉन्चिंग की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें