26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : स्वाइन फ्लू से पीड़ित स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी की स्थिति स्थिर, आज छुट्टी संभव

रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती स्वाइन फ्लू से पीड़ित स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी की हालत स्थिर है. रविवार को उनके स्वास्थ्य का रिव्यू किया गया. शनिवार की रात को जांच के लिए भेजे गये ब्लड सैंपल की रिपोर्ट रविवार को आयी, जिसके अनुसार उनमें अन्य किसी बीमारी की पुष्टि नहीं हुई है. […]

रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती स्वाइन फ्लू से पीड़ित स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी की हालत स्थिर है. रविवार को उनके स्वास्थ्य का रिव्यू किया गया. शनिवार की रात को जांच के लिए भेजे गये ब्लड सैंपल की रिपोर्ट रविवार को आयी, जिसके अनुसार उनमें अन्य किसी बीमारी की पुष्टि नहीं हुई है. हिमोग्लोबिन सामान्य से कुछ कम आया है, लेकिन प्लेटलेट्स 1.95 लाख है. क्रिटनीन व एसजीपीटी भी सामान्य है. इलाज कर रहे डॉ सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री की हालत स्थिर है. वह पहले से ठीक हैं.
अगर सब कुछ ठीक होगा, तो सोमवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी. इधर, पहले से थोड़ी राहत महसूस करने पर रामचंद्र चंद्रवंशी ने अखबार पढ़ कर देश दुनिया कि जानकारी ली. वह बेड पर से उतरकर थोड़ी देर कुर्सी पर बैठे. उनके साथ रहनेवाले लोगों को सुरक्षा की दृष्टि से मास्क उपलब्ध कराया गया है.
इलाज कर रहे सीनियर व जूनियर डॉक्टरों को उच्च श्रेणी को मॉस्क एन-90 मास्क मुहैया कराया गया है. स्वाइन फ्लू सूअरों के संपर्क में आने से नहीं होता है, बल्कि संक्रमित रोगी के संपर्क में अाने से होता है. यह रोगी के सांस से फैलता है और उसके तीन फीट के दायरे में आनेवाले लोगों को संक्रमण का खतरा रहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें