Advertisement

ranchi

  • Mar 14 2019 6:25AM
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019 : महागठबंधन में दो-तीन दिनों में सीट पर फैसला, 16 तक भाजपा की सूची होगी जारी

लोकसभा चुनाव 2019 : महागठबंधन में दो-तीन दिनों में सीट पर फैसला, 16 तक भाजपा की सूची होगी जारी
रांची : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की गतिविधियां तेज हो गयी है. दो-तीन दिनों में हर पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक होनेवाली है. 
 
इसमें राजनीतिक तसवीरें साफ हो जायेगी. एनडीए में लोकसभा सीटों का बंटवारा हो चुका है. इसमें भाजपा 13 व आजसू एक सीट (गिरिडीह) पर चुनाव लड़ेगी. इधर महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर भी कवायद तेज हो गयी है. राजनीतिक सूत्रों के अनुसार, इस पर दो-तीन दिनों में निर्णय आ सकता है. 14 व 15 मार्च को फिर दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक बुलायी गयी है़  
 
इसमें प्रत्याशी के नाम के साथ पार्टी किन-किन सीटों पर चुनाव लड़ेगी,  इसको लेकर निर्णय लिया जायेगा. इस बैठक के बाद महागठबंधन में शामिल झामुमो, झाविमो व राजद के लिए सीटें छोड़ दी जायेगी. 
 
कांग्रेस अपनी सूची भी जारी कर देगी.  घटक दलों को बाकी सीटों पर फैसला  लेना होगा़  पूर्व में महागठबंधन की बैठक में तैयार किये गये फार्मूले के तहत कांग्रेस को सात सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया था. इन्हीं सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा कर सकती है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने पहले ही जमशेदपुर सीट महागठबंधन में शामिल दलों के लिए छोड़ दी. 
 
दो-तीन दिनों में ऐसे बढ़ेगी राजनीतिक सरगर्मी
 
14 15 को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दिल्ली में बैठक
15 को रांची में चुनाव अभियान समिति व कोर कमेटी की बैठक
16 को दिल्ली में भाजपा चुनाव समिति की बैठक
18 को झामुमो कार्यकारिणी की बैठक
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement