36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : जिला निर्वाचन पदाधिकारी राय महिमापत रे ने पंडरा स्थित स्‍ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

– अधिकारियों-कर्मचारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश – इस बार सुविधा एप के माध्यम से भी मिलेगी मतगणना की जानकारी रांची : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने मंगलवार को पंडरा स्थित स्‍ट्रांग रूम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने 23 मई को होने वाली मतगणना के कार्यों की जानकारी ली और इस […]

– अधिकारियों-कर्मचारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

– इस बार सुविधा एप के माध्यम से भी मिलेगी मतगणना की जानकारी

रांची : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने मंगलवार को पंडरा स्थित स्‍ट्रांग रूम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने 23 मई को होने वाली मतगणना के कार्यों की जानकारी ली और इस संबंध में अधिकारियों-कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

उपायुक्त ने बताया कि रांची लोकसभा सीट पर होने वाली मतगणना की जानकारी इस बार सुविधा एप के माध्यम से भी मिलेगी. इसके लिए पंडरा स्थित मतगणना परिसर में बड़ी एलईडी लगायी जायेगी, ताकि किसी को मतगणना की जानकारी पाने में परेशानी ना हो. उन्होंने कहा कि मतगणना का कवरेज करने वाले पत्रकारों को भी राउंड वाइज जानकारी दी जायेगी.

उपायुक्त ने वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता के साथ पंडरा स्थित कृषि बाजार में बनाये गये मतगणना हॉल का भी जायजा लिया. मौके पर उपविकास आयुक्त दिव्यांशु झा, एसडीएम गरिमा सिंह, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर अखलेश कुमार सिन्हा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

विधानसभावार अलग-अलग बनाये गये हैं काउंटिंग हॉल

रांची लोकसभा सीट के सभी विधानसभा के लिए अलग-अलग काउंटिंग हॉल बनाये गये हैं. सभी हॉल में एक साथ वोटों की गिनती होगी. विधानसभावार हॉल में टेबल लगाये गये हैं. यानी कुल 6 हॉल में ईवीएम के वोट गिने जायेंगे, जबकि पोस्टल बैलेट के लिए एक अलग मतगणना हॉल बनाया गया है.

विधानसभावार बनाये गये काउंटिंग टेबल और राउंड में होनेवाली मतगणना की व्यवस्था:-

विस – टेबल – राउंड

ईचागढ़ – 20 – 17

सिल्ली – 16 – 18

खिजरी – 24 – 18

रांची – 24 – 16

हटिया – 26 – 20

कांके – 24 – 21

तैयारियां पूरी, 21 राउंड तक चलेगी फाइनल गिनती

रांची लोकसभा के मतगणना की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गयी है. 23 मई को पंडरा बाजार समिति प्रांगण में बनाये गये काउंटिंग हॉल में विधानसभावार वोटों की गिनती की जायेगी. रांची लोस सीट की फाइनल गिनती 21 राउंड तक चलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें