38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा-रांची पैसेंजर के इंजन में लगी आग, 12 मई को कई ट्रेनें रद्द रहेंगी

रांची : लोहरदगा-रांची ट्रेन में गुरुवार को आग लगने से अफरातफरी मच गयी. ट्रेन सुबह 7:35 बजे अकासी और नवजुआ स्टेशन के बीच पहुंची, तो ट्रेन के पायलट को इंजन से धुआं उठता दिखा. उसने तत्काल ट्रेन को रोक दिया. ट्रेन रुकने के बाद जब यात्रियों ने इंजन से धुआं उठता देखा, अफरातफरी मच गयी. […]

रांची : लोहरदगा-रांची ट्रेन में गुरुवार को आग लगने से अफरातफरी मच गयी. ट्रेन सुबह 7:35 बजे अकासी और नवजुआ स्टेशन के बीच पहुंची, तो ट्रेन के पायलट को इंजन से धुआं उठता दिखा. उसने तत्काल ट्रेन को रोक दिया.
ट्रेन रुकने के बाद जब यात्रियों ने इंजन से धुआं उठता देखा, अफरातफरी मच गयी. यात्री अपने सामान के साथ ट्रेन से उतरने लगे और यह जानने का प्रयास में की धुआं कहां से उठ रहा है. लोग इंजन की ओर भागे.
ट्रेन रुकने के बाद पायलट ने अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पाया और इसकी सूचना रेलवे के वरीय अधिकारियों को दी. इस दौरान ट्रेन सुबह 7:35 से सुबह 8:00 बजे तक वहीं रुकी रही.
ट्रेन रांची करीब 40 मिनट विलंब से रांची पहुंची. वहीं, इस संबंध में पूछे जाने पर सीपीआरओ नीरज कुमार ने बताया कि ट्रेन के इंजन में लगे ट्रैक्सन मोटर में आग लग गयी थी. जिसे अग्निशमन यंत्र से बुझाया गया. इंजन में आग किस कारण से लगी इसकी जांच की जा रही है. रिपोर्ट आने पर ही इसकी जानकारी मिलेगी. इंजन को फिलहाल जांच के लिए यार्ड में रखा गया है.
हटिया-बंडामुंडा रेल लाइन का निरीक्षण
रांची : हटिया-बंडामुंडा लाइन के दोहरीकरण कार्य का गुरुवार को रेलवे के वरीय अधिकारियों ने निरीक्षण किया. उन्होंने पोकला से कुरकुरा तक मोटर ट्राली के जरिये मुआयना किया. उन्होंने हटिया में स्वर्णरेखा नदी तट पर 80 मीटर लंबे पुल के पीयर का निर्माण बरसात से पूर्व पूरा करने का निर्देश दिया. 30 करोड़ की लागत से बन रहा यह पुल दोहरीकरण कार्य का महत्वपूर्ण हिस्सा है. अधिकारियों ने लोधमा-गोविंदपुर लाइन का भी निरीक्षण किया. इस का निर्माण अगले दो साल में पूरा हो जाने की उम्मीद है. निरीक्षण में गार्डेनरिच कोलकाता से मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव मित्तल, मुख्य अभियंता निर्माण हरीश गोयल, निर्माण विभाग के आर सारस्वत सहित अन्य अधिकारी शामिल थे.
12 मई को कई ट्रेनें रद्द रहेंगी
रांची : नामकुम-टाटीसिलवे नामकुम सेक्शन में लो हाइट सबवे के निर्माण के कारण पावर ब्लॉक लिया जायेगा. इस कारण 12 मई को कई ट्रेनें रद्द रहेंगी.
ट्रेन संख्या 63597/98 आसनसेल-रांची पैसेंजर, ट्रेन संख्या 58033/34 बोकारो स्टील सिटी-रांची पैसेंजर, ट्रेन संख्या 68085/86 गढ़बेता-रांची मेमू, ट्रेन संख्या 13303/04 धनबाद-रांची एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 13319/20 देवघर-रांची एक्सप्रेस रद्द रहेगी. वहीं, शॉर्ट टर्मिनेशन रहने वाली ट्रेनों में 12365/66 पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस 12 मई को मुरी तक आयेगी और वहीं से पटना के लिए खुलेगी. ट्रेन संख्या 13351 धनबाद-एलेप्पी एक्सप्रेस, धनबाद से 12 मई को दो घंटा देर से खुलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें