36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी, हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

रांची : लालू प्रसाद यादव के जमानत मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में जमानत के मामले को लेकर सुनवाई पूरी कर ली गयी है. सुनवाई पूरी हो जाने के बाद न्‍यायाधीश ने फैसले सुरक्षित रख लिया है. लालू प्रसाद यादव की ओर से सुप्रीम […]

रांची : लालू प्रसाद यादव के जमानत मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में जमानत के मामले को लेकर सुनवाई पूरी कर ली गयी है. सुनवाई पूरी हो जाने के बाद न्‍यायाधीश ने फैसले सुरक्षित रख लिया है. लालू प्रसाद यादव की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने पक्ष रखे. उन्‍होंने उम्र और मेडिकल ग्राउंड पर लालू प्रसाद यादव को जमानत देने की बात कही.

सुनवाई के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कपिल सिब्‍बल ने यह जानकारी दी. इससे पहले 21 दिसंबर को पीठ ने लालू प्रसाद की अर्जी पर अगली सुनवाई चार जनवरी को करना तय किया था. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामलों में दोषी ठहराये जाने के बाद दिसंबर 2017 से रांची जेल में बंद हैं.

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से लालू यादव बीमार चल रहे हैं. पिछले साल उन्‍हें इलाज के लिए एम्‍स भी भेजा गया था. वहीं अभी लालू यादव बीमारी की वजह से राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्‍थान (रिम्‍स) में एडमिट हैं. वहीं रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद को सुरक्षा कारणों से दूसरे या तीसरे तल पर शिफ्ट करने को लेकर डॉक्टर परेशान हैं. डॉक्टरों का कहना है कि उनकी जिम्मेदारी लालू प्रसाद का बेहतर इलाज कराना है. जबकि सुरक्षा की जिम्मेदारी जेल प्रशासन की है.

रांची : लालू को शिफ्ट करने को लेकर उलझन में हैं रिम्स के डॉक्टर

जेल प्रशासन उन्हें जहां भी रखेगा, वहीं उनका इलाज किया जायेगा. यह गंभीर मामला है, इसलिए हर बिंदु की बारीकी से समीक्षा करने के बाद ही प्रबंधन को जवाब दिया जायेगा कि लालू प्रसाद को दूसरे तल पर शिफ्ट किया जाये या नहीं. जहां तक ऊपरी तल्ले में शिफ्ट किये जाने की बात है, तो लालू प्रसाद हार्ट के मरीज हैं. अगर कोई मेडिकल इमरजेंसी हुई, तो उन्हें नीचे लाने में लिफ्ट का उपयोग करना पड़ेगा. इस दौरान अगर लिफ्ट नहीं चली या कोई दूसरी परेशानी हुई, तो उन्हें मेडिकल आइसीयू या फिर कार्डियेक आइसीयू में लाने में परेशानी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें