36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : रांची में जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने की प्रभात तारा मैदान की सफाई

रांची : झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) प्रमुख और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने धुर्वा स्थित श्री जगन्नाथ मैदान की गुरुवार सुबह सफाई की. श्री मरांडी ने कहा कि स्वच्छ झारखंड, स्वस्थ झारखंड, शिक्षित झारखंड और स्वालवंबी झारखंड बनाना उनकी पार्टी का मूल मंत्र है. सफाई करना उनकी जिम्मेदारी ही नहीं, कर्तव्य भी है. […]

रांची : झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) प्रमुख और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने धुर्वा स्थित श्री जगन्नाथ मैदान की गुरुवार सुबह सफाई की. श्री मरांडी ने कहा कि स्वच्छ झारखंड, स्वस्थ झारखंड, शिक्षित झारखंड और स्वालवंबी झारखंड बनाना उनकी पार्टी का मूल मंत्र है. सफाई करना उनकी जिम्मेदारी ही नहीं, कर्तव्य भी है. इसलिए वह मैदान की सफाई करने यहां आये हैं.

शाम में झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के हस्ताक्षर से एक विज्ञप्ति जारी हुई. इसमें प्रभात तारा मैदान में आयोजित जनादेश समागम कार्यक्रम को अभूतपूर्व सफल बताया गया. कहा गया कि कार्यक्रम के दौरान खान-पान की व्यवस्था होने के कारण मैदान में गंदगी फैल गयी थी. जेवीएम ने सुबह मैदान की गंदगी को साफ किया. बारिश की वजह से मैदान पूरी तरह साफ नहीं हो सका. बारिश बंद होने के बाद पार्टी के कार्यकर्ता फिर से प्रभात तारा मैदान जायेंगे और वहां फैली गंदगी को पूरी तरह से साफ करेंगे.

नीले रंग की टी-शर्ट और ट्राउजर में श्री मरांडी ने कहा कि हर किसी को अपने आस-पास की सफाई करनी चाहिए. यह जरूरी है. पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि परिवर्तन प्रकृति का नियम है. जिस माहौल में जाते हैं, उस माहौल के अनुसार ड्रेस अपनाना होता है.

ज्ञात हो कि बुधवार (25 सितंबर, 2019) को प्रभात तारा मैदान, जिसका नाम अब श्री जगन्नाथ मैदान हो चुका है, में झाविमो का जनादेश समागम हुआ था. इस दौरान राज्य के कोने-कोने से आये कार्यकर्ताओं के लिए भोजन की व्यवस्था की गयी थी. खाने के बाद पत्तल जहां-तहां फेंक दिये गये थे. उसी की सफाई के लिए झाविमो सुप्रीमो के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता यहां जुटे थे.

पार्टी के प्रवक्ता तौहीद आलम ने बताया कि मैदान को साफ करने में कार्यकर्ताओं को करीब दो घंटे लगे. इस अवसर पर श्री मरांडी ने कहा कि शुरू से ही उनकी पार्टी शुद्ध, समृद्ध और स्वच्छ झारखंड पर जोर देती रही है. प्रभात तारा मैदान में कार्यक्रम के बाद उसकी सफाई इसी मिशन का हिस्सा है.

सफाई कार्य के दौरान बाबूलाल मरांडी के अलावा पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष विनोद शर्मा, सचिव सरोज सिंह, संतोष कुमार, केंद्रीय मीडिया प्रभारी तौहीद आलम, युवा मोर्चा के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, महिला मोर्चा की अध्यक्ष शोभा यादव, सुनील गुप्ता, प्रभु दयाल बड़ाइक, संजय टोप्पो, सूरज टोप्पो, जितेंद्र कुमार रिंकू राहुल सहदेव, मुन्ना बड़ाइक, निशान तिवारी, जीवेश सोलंकी, ऐनुल हक, मुरारी पांडे, बालकु उरांव, भन्नू तिर्की, प्रेम साही मुंडा और सैकड़ों झाविमो कार्यकर्ता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें