28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कांग्रेस का दामन थामने के बाद रांची लौटे प्रदीप-बंधु, कहा- बड़ी सभा का आयोजन होगा जिसमें राहुल-सोनिया आएंगे

रांची : कांग्रेस का दामन थामने के बाद मंगलवार को झाविमो से निष्कासित विधायक प्रदीप यादव व बंधु तिर्की झारखंड की राजधानी रांची पहुंचे. एयरपोर्ट पर इन दोनों नेताओं का जोरदार स्वागत किया गया. राजधानी पहुंचने के बाद बंधु तिर्कि ने कहा कि झाविमो के तीन में से दो विधायक हमारे पास हैं. इसलिए पार्टी […]

रांची : कांग्रेस का दामन थामने के बाद मंगलवार को झाविमो से निष्कासित विधायक प्रदीप यादव व बंधु तिर्की झारखंड की राजधानी रांची पहुंचे. एयरपोर्ट पर इन दोनों नेताओं का जोरदार स्वागत किया गया. राजधानी पहुंचने के बाद बंधु तिर्कि ने कहा कि झाविमो के तीन में से दो विधायक हमारे पास हैं. इसलिए पार्टी हमारी है. उन्होंने कहा कि झाविमो हमारी पार्टी है जिसका कांग्रेस में विलय होगा. बड़े नेताओं की मौजूदगी में रांची में एक बड़ी सभा का आयोजन किया जाएगा जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी हिस्सा लेंगे.

बंधु तिर्कि ने आगे कहा झाविमो कांग्रेस को मजबूत करने का काम करेगी. प्रदीप यादव ने बताया कि कांग्रेस-झाविमो के मिलन समारोह में कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि सोमवार को हमने कांग्रेस मुख्‍यालय में पार्टी का दामन थामा. जल्द ही झाविमो के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ झारखंड के विकास के लिए हम आगे बढ़ेंगे.

आपको बता दें कि प्रदीप यादव व बंधु तिर्की सोमवार को कांग्रेस में शामिल हुए. दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला व झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह की मौजूदगी में दोनों के कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की गयी. एक मार्च को झारखंड में रैली कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में झाविमो के अन्य सदस्यों और कार्यकर्ताओं को भी कांग्रेस में शामिल किया जायेगा.

दल-बदल कानून के लागू होने का सवाल नहीं…
प्रदीप व बंधु ने दावा किया कि पार्टी पदाधिकारियों से विमर्श के बाद झाविमो का कांग्रेस में विलय करने का निर्णय लिया गया. झारखंड के आदिवासियों, पिछड़ों, किसानों के हित के लिए कांग्रेस के सदस्य बन रहे हैं. इन्होंने बाबूलाल मरांडी के भाजपा में शामिल होने और पार्टी के विलय के फैसले को गैरकानूनी करार दिया. पूछे जाने पर कि झाविमो से पहले ही दोनों को निष्कासित किया जा चुका है, तो फिर वे इसका विलय कांग्रेस में कैसे कर सकते हैं? इसके जवाब में विधायकों ने कहा कि जेवीएम के तीन विधायक हैं और दो तिहाई विधायकों ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लिया है, ऐसे में दल-बदल कानून के लागू होने का सवाल नहीं है. जहां तक विलय की बात है, तो रविवार को रांची में पार्टी पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें