Advertisement

ranchi

  • Oct 13 2019 2:21AM
Advertisement

जोहार जन आशीर्वाद यात्रा : बोले मुख्यमंत्री रघुवर दास, चुनाव आते ही झामुमो को याद आते हैं आदिवासी

जोहार जन आशीर्वाद यात्रा : बोले मुख्यमंत्री रघुवर दास, चुनाव आते ही झामुमो को याद आते हैं आदिवासी
सीएम का तांतनगर, मंझारी, कुमारडुंगी, हाटगम्हरिया में रोड शो, बोले 
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के तहत शनिवार को तांतनगर, मंझारी, कुमारडुंगी व हाटगम्हरिया में रोड शो किया. वहीं कुमारडुंगी हाई स्कूल मैदान में जनसभा को संबोधित किया. 
 
मुख्यमंत्री ने कहा झारखंड मुद्रा मोचन (झामुमो) पार्टी सिर्फ चुनाव के समय आदिवासी-आदिवासी करती है. चुनाव जीतने के बाद पूंजीपति-पूंजीपति करती है. उन्होंने कहा कि एक नवंबर से रेडी टू इट फूड राज्य के 2.17 लाख सखी मंडल द्वारा तैयार किया जायेगा. 15 नवंबर से राज्य के प्रत्येक प्रखंड में स्किल डेवलपमेंट सेंटर खोले जायेंगे. 
 
हर प्रखंड की दो पंचायतों में 15 से 20 लाख की लागत से फुटबॉल मैदान का निर्माण होगा. सीएम ने कहा कि मझगांव में प्रधानमंत्री आवास योजना से 2,606 परिवारों को घर मिला है. कुल 27,492 शौचालयों का निर्माण हुआ. कृषि आशीर्वाद योजना के तहत 12,142 किसानों के बीच 4.47 करोड़ रुपये वितरित किये गये. 
 
एक रुपये में 19 महिलाएं जमीन की मालकिन बनीं : मझगांव. सीएम ने कहा कि एक रुपये में रजिस्ट्री करा कर मझगांव विधानसभा क्षेत्र की 19 महिलाएं जमीन मालकिन बनी हैं. 139 युवाओं को कौशल प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण दिया गया. 98 युवाओं का प्लेसमेंट हो चुका है. 
रोजगार मेले से 273 युवाओं को रोजगार मिला. मझगांव में 2,832 सखी मंडल का गठन किया गया. मझगांव के हर घर में बिजली पहुंची है. 1188 बेटियों को मुख्यमंत्री सुकन्या योजना का लाभ मिला. आयुष्मान भारत योजना से 52 मरीजों का मुफ्त इलाज हुआ.  
 
आदिवासी परंपरा से पैर धोकर सीएम का किया स्वागत 
 
तांतनगर : सीएम की जोहार जन आशीर्वाद यात्रा शनिवार की सुबह 11.40 बजे तांतनगर प्रखंड के कोकचो पहुंची. यहां मुख्यमंत्री का आदिवासी परपंरागत के अनुसार पैर धोकर स्वागत किया गया. इसके बाद मुख्यमंत्री कुमारडुंगी पहुंचे. इस मौके पर पंचायत सचिव पद के लिए सफल अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप कर नियुक्ति पर लगे स्टे को हटाने व परिणाम की अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन कराने की मांग की. 
 
बाप-बेटे मुख्यमंत्री रहे, लेकिन एक मेडिकल कॉलेज नहीं बना पाये : रघुवर 
 
जगन्नाथपुर : जगन्नाथपुर के राजकीय रस्सैल उच्च विद्यालय में मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन वाली सरकार ने किसानों से लेकर गरीबों को दो करोड़ 85 लाख गोल्डेन कार्ड दिया. भाजपा सरकार ने झारखंड मुक्ति मोर्चा की दुकानदारी बंद कर दी है. 
 
बाप व बेटे मुख्यमंत्री रहे, लेकिन एक मेडिकल कॉलेज नहीं बना पाये. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 70 सालों से कोल्हान के लोगों को लाल पानी पिलाते रहे. कांग्रेस ने देश को अपनी जागीर समझकर वंशवाद और परिवारवाद को बढ़ावा दिया. आप फिर डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए अपना आशीर्वाद दें.
 
आधा किमी तक भीड़ के साथ पैदल चले मुख्यमंत्री
 
नोवामुंडी. सीएम रघुवर दास ने शनिवार की शाम को नोवामुंडी बाजार में रोड शो किया. सीएम करीब आधा किमी तक भीड़ के साथ पैदल चले. रोड के दोनों तरफ लोग खड़े थे. कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राएं व शिक्षिकाएं भी शामिल हुईं. इसके पूर्व कोटगढ़ में उनका स्वागत मानकी-मुंडा ने किया. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement