27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : पदयात्रा कर इचाक, मनिका, चौका और सिसई पहुंच चुके हैं पारा शिक्षक

समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर हैं आंदोलित रांची : समान कार्य के लिए समान वेतन की मांग को लेकर पारा शिक्षकों की पदयात्रा अलग-अलग प्रमंडलों से 17 अप्रैल से शुरू हुई. कोल्हान प्रमंडल के जमशेदपुर से पदयात्रा में शामिल हुए पारा शिक्षक बुधवार को चौका पहुंच गये थे. वहीं उत्तरी […]

समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर हैं आंदोलित
रांची : समान कार्य के लिए समान वेतन की मांग को लेकर पारा शिक्षकों की पदयात्रा अलग-अलग प्रमंडलों से 17 अप्रैल से शुरू हुई. कोल्हान प्रमंडल के जमशेदपुर से पदयात्रा में शामिल हुए पारा शिक्षक बुधवार को चौका पहुंच गये थे. वहीं उत्तरी छोटानागपुर के कोडरमा से चले पारा शिक्षक इचाक, पलामू के शिक्षक मनिका व दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के शिक्षक सिसई पहुंच गये हैं.
एकीकृत पारा शिक्षक संघ के हृषिकेश पाठक ने बताया कि 23 अप्रैल तक सभी प्रमंडलों के पारा शिक्षक रांची पहुंच जायेंगे. पारा शिक्षक अपनी मांगों को लेकर 23 अप्रैल से मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे.
एकीकृत पारा शिक्षक संघ के संजय दुबे ने बताया कि बरही के विधायक मनोज यादव ने पारा शिक्षकों की मांगों का समर्थन किया है. उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के शिक्षकों ने बुधवार को सिजुआ विद्यालय इचाक में रात्रि विश्राम किया. उल्लेखनीय है कि राज्य भर के पारा शिक्षक अपनी मांगों के समर्थन में चरणबद्ध आंदोलन कर रहे हैं.
पारा शिक्षकों को मिलेगा ग्रुप बीमा का लाभ, बनेगा कल्याण कोष
परियोजना निदेशक की अध्यक्षता में हुई कमेटी की बैठक
रांची : राज्य के पारा शिक्षक व बीआरपी-सीआरपी को ग्रुप बीमा का लाभ दिया जायेगा. इसके अलावा पारा शिक्षक कल्याण कोष का भी गठन होगा. झारखंड शिक्षा परियोजना की निदेशक विप्रा भाल की अध्यक्षता में कमेटी की बैठक हुई. बैठक में पारा शिक्षक व बीआरपी-सीआरपी की मांगों पर विचार किया गया.
बैठक में निर्णय लिया गया कि देश के अन्य राज्यों में अगर ग्रुप बीमा व कल्याण कोष का गठन किया गया, हो तो उसकी जानकारी एकत्र की जाये. इसके अलावा नयी पेंशन योजना पर भी विचार करने का निर्णय लिया गया.
बैठक में शामिल बीआरपी-सीआरपी के प्रतिनिधियों ने इपीएफ का लाभ भी देने का आग्रह किया. बैठक में प्रतिनिधियों को बताया गया कि इसके लिए परियोजना की अोर से अलग से कार्य किया जा रहा है. बैठक में झारखंड शिक्षा परियोजना के प्रशासी पदाधिकारी मुकेश कुमार सिन्हा व अन्य पदाधिकारी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें