27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना में रात में चली लू, तीन साल का रिकार्ड टूटा, अधिकतम तापमान 44 डिग्री

पटना : शुक्रवार को पटना शहर में दिन और रात दोनों समय लू चली. अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री अधिक 44 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 31 डिग्री सेल्सियस रहा. दिन में जबरदस्त गर्मी झेल रहे शहरियों को रात को भी गर्मी झेलनी पड़ी. रात में लू […]

पटना : शुक्रवार को पटना शहर में दिन और रात दोनों समय लू चली. अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री अधिक 44 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 31 डिग्री सेल्सियस रहा. दिन में जबरदस्त गर्मी झेल रहे शहरियों को रात को भी गर्मी झेलनी पड़ी. रात में लू चलने का आभास हुआ. रात नौ बजे तक शहर का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह शहर के सामान्य तापमान से अधिक रहा. रात को वातावरण में आर्द्रता 40 फीसदी के आसपास रही. शुक्रवार का तापमान इस साल जून माह में अब तक का सबसे ज्यादा तापमान है. इससे पहले जून माह में 2015 में आठ जून को 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. हालांकि वर्ष 2016 में 11 जून को 42, 2017 में 13 जून को 41 डिग्री और 2018 में 16 जून को 43 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. इस तरह तीन साल का रिकार्ड टूट गया.

17 से हल्की बारिश
आइएमडी पटना के मुताबिक शनिवार 15 जून को भी तापमान 43 डिग्री से ऊपर ही रहने का पूर्वानुमान है. 17 जून से 19 जून के बीच हल्की बारिश और आंधी-पानी आने की संभावना है. फिलहाल शुक्रवार को गर्मी के चलते शहर में काफी बेचैनी देखने को मिली. कुल मिलाकर रात और दिन के तापमान में केवल तीन-चार डिग्री का अंतर रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें