27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साइक्लोन फेथाई का असर: आज भी झारखंड में होगी बारिश, ठंड ने लोगों को कंपकपाया

रांची : दक्षिण-पूर्वी और पश्चिमी-मध्य बंगाल की खाड़ी में आये साइक्लोन फेथाई का असर झारखंड पर भी दिखा. रविवार की शाम से राज्य के कई जिलों में बारिश हुई. आकाश में बादल छाये रहे. सोमवार को बारिश के कारण आम जनजीवन प्रभावित हुआ. मौसम विभाग के अनुसार, साइक्लोन का आंशिक असर मंगलवार को भी रहने […]

रांची : दक्षिण-पूर्वी और पश्चिमी-मध्य बंगाल की खाड़ी में आये साइक्लोन फेथाई का असर झारखंड पर भी दिखा. रविवार की शाम से राज्य के कई जिलों में बारिश हुई. आकाश में बादल छाये रहे. सोमवार को बारिश के कारण आम जनजीवन प्रभावित हुआ. मौसम विभाग के अनुसार, साइक्लोन का आंशिक असर मंगलवार को भी रहने के आसार हैं. सूबे के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. बुधवार से मौसम के शुष्क रहने की उम्मीद है.

आकाश साफ होने के बाद न्यूनतम तापमान गिर सकता है. इसके बाद कनकनी भी बढ़ सकती है. न्यूनतम तामपान दो से तीन डिग्री सेल्सियस गिरने की उम्मीद है. सोमवार को बारिश के कारण ठंड बढ़ गयी. पारा गिर गया. राज्य में सबसे अधिक बारिश तोरपा (11.6 मिमी) में हुई. सबसे कम तापमान रांची में (11.5 डिग्री सेसि) रिकार्ड किया गया.

सोमवार को अधिकतम तापमान 15.2 डिग्री सेसि के आसपास रहा. रविवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 22.5 डिग्री सेसि रिकार्ड किया गया था. सोमवार को इसमें करीब सात डिग्री सेसि की गिरावट आयी. यह सामान्य से करीब नौ डिग्री सेल्सियस कम है. राजधानी रांची में रविवार से सोमवार की शाम पांच बजे तक करीब 10 मिमी बारिश हुई. राजधानी की आर्द्रता 100 फीसदी के आसपास रही. बदले मौसम का असर आमजन पर भी दिखा. कार्यालय और बाजार में भीड़ सामान्य दिनों की तुलना में कम रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें