ranchi

  • Nov 9 2019 2:06PM
Advertisement

आजसू और भाजपा के बीच नहीं बनी बात, सुदेश दिल्ली से लौटे

आजसू और भाजपा के बीच नहीं बनी बात, सुदेश दिल्ली से लौटे

रांची :  आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो वापस लौट आये हैं. भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी ओमप्रकाश माथुर से आजसू अध्यक्ष  सुदेश महतो की  मुलाकात हुई लेकिन दोनों के बीच सीट बंटवारे को लेकर कोई सहमति नहीं बनी. आजसू 17 सीटों की मांग कर रही है. भारतीय जनता पार्टी की तरफ से इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है लेकिन आजसू और भाजपा के बीच गठबंधन को लेकर अबतक कोई फैसला नहीं हुआ. 

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारों के लेकर यूपीए  के सहयोगी दल और एनडीए के सहयोगी दलों के बीच अभी भी बातचीत चल रही है. महागठबंधन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक खाका रख दिया है लेकिन तस्वीर अभी भी साफ नहीं है. दूसरी तरफ एनडीए में भी  सीट बंटवारे को लेकर अबतक कुछ भी साफ नहीं है.  सुदेश दिल्ली से वापस लौट रहे हैं और सीधे चाईबासा जायेंगे. 
 
पहली बैठक में सुदेश ने 19 सीटों पर दावा किया था. उधर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने शुक्रवार को जमशेदपुर में कहा कि आजसू को 8 से 12 सीटें देने पर विचार किया जा रहा है. 2014 के विधानसभा चुनाव में 81 में से 72 सीटों पर भाजपा ने चुनाव लड़ा था जिसमें से पार्टी ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं गठबंधन के तहत आठ सीटें आजसू पार्टी को दी गई थी और पांच सीटों पर आजसू विधायकों ने जीत दर्ज की थी.  वहीं एक सीट लोक जनशक्ति पार्टी को दी गई थी जहां लोजपा को हार का सामना करना पड़ा था.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement