30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : पारा शिक्षक पीएम को खून से लिखेंगे पत्र व देंगे धरना

मोरहाबादी में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने की चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा रांची : एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को मोरहाबादी में विनोद बिहारी महतो की अध्यक्षता में हुई. इसमें पारा शिक्षकों की समस्याओं पर विचार किया गया. वक्ताओं ने कहा कि सरकार पारा शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के प्रति […]

मोरहाबादी में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने की चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा
रांची : एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को मोरहाबादी में विनोद बिहारी महतो की अध्यक्षता में हुई. इसमें पारा शिक्षकों की समस्याओं पर विचार किया गया. वक्ताओं ने कहा कि सरकार पारा शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर नहीं है. पारा शिक्षकों के वेतनमान व सेवा स्थायीकरण के लिए गठित कमेटी ने अब तक अपनी रिपोर्ट सरकार को नहीं दी है, जबकि उसके गठन के 140 दिन हो गये. पारा शिक्षकों ने चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की. प्रथम चरण में 12 सितंबर से दो अक्तूबर तक आंदोलन होगा. इस दौरान पारा शिक्षक प्रधानमंत्री को अपनी मांग को लेकर खून से पत्र भी लिखेंगे.
सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पारा शिक्षक ई विद्यावाहिनी कार्यक्रम तथा तमाम गैर शैक्षणिक कार्य का विरोध करेंगे. 2008 के बाद नियुक्त पारा शिक्षकों को हटाने के आदेश का भी विरोध किया गया. पारा शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेगा. इसके बाद भी मांग पूरी नहीं होने पर पारा शिक्षक उग्र आंदोलन करेंगे. बैठक में संजय कुमार दुबे, ऋषिकेश पाठक, बजरंग प्रसाद, नरोत्तम सिंह मुंडा, दशरथ ठाकुर, मोहन मंडल एवं सिंटू सिंह समेत राज्य भर से आये पारा शिक्षक उपस्थित थे.
आंदोलन का कार्यक्रम
12 सितंबर को राज्य के सभी प्रखंड मुख्यालयों में मशाल जुलूस के साथ आंदोलन की शुरुआत होगी.
13 सितंबर को राज्य के सभी सांसद को पत्र सौंप कर समस्या के समाधान व प्रधानमंत्री से मिलवाने के लिए आग्रह पत्र सौंपेंगे.
15 सितंबर को राज्य के सभी संकुल में बैठक एवं 100% पारा शिक्षकों द्वारा आंदोलन के लिए घोषणा पत्र को एकत्रित किया जायेगा.
17 सितंबर को सभी प्रमंडल मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री के नाम खून से पत्र लिखेंगे एवं काली पट्टी लगाकर धरना देंगे.
22 व 23 सितंबर को प्रधानमंत्री के झारखंड आने पर राज्य के पारा शिक्षक राजभवन के समक्ष दो दिवसीय धरना देंगे.
दो अक्तूबर से राज्य के सभी भाजपा विधायक व सांसद के आवास पर अनिश्चितकालीन घेरा डालो-डेरा डालो कार्यक्रम होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें