36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची संसदीय क्षेत्र के 19 मतदान केंद्र बदले गये

सबसे अधिक हटिया के मतदान केंद्रों में बदलाव किये गये रांची : रांची संसदीय सीट के 19 मतदान केंद्र बदल दिये गये हैं. इनमें सिल्ली विधानसभा के दो, खिजरी के तीन, रांची के एक, हटिया के नौ और कांके के चार मतदान केंद्र शामिल हैं. पूर्व में जो मतदान केंद्र निर्धारित किया गया था उन […]

सबसे अधिक हटिया के मतदान केंद्रों में बदलाव किये गये
रांची : रांची संसदीय सीट के 19 मतदान केंद्र बदल दिये गये हैं. इनमें सिल्ली विधानसभा के दो, खिजरी के तीन, रांची के एक, हटिया के नौ और कांके के चार मतदान केंद्र शामिल हैं. पूर्व में जो मतदान केंद्र निर्धारित किया गया था उन भवनों की स्थिति ठीक नहीं थी. मतदान केंद्र क्षतिग्रस्त थे. इसे देखते हुए मतदान केंद्रों को बदल दिये गये हैं. सेक्टर मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट मिलने के बाद इन केंद्रों को बदलने की अनुमति जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने चुनाव आयोग से मांगी थी. चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद नये मतदान केंद्र बनाये गये हैं.
विधानसभा पुराना केंद्र नया केंद्र
सिल्ली सामुदायिक भवन सेरेंगहातू रामवि सेरेंगहातू
सिल्ली रामवि जिंतू कमरा राउमवि पोवादिरी
खिजरी सामुदायिक भवन जीरावार उप्रावि जीरावार
खिजरी राउमवि बंधुआ पंचायत भवन बंधुवा
हटिया आंगनबाड़ी केंद्र रातू शिव मंदिर प्रावि काठीटांड़
रांची होम्योपैथिक दवाखाना मेन रोड इरकिया उर्दू बामवि कोनका रोड
हटिया आंगनबाड़ी केंद्र फेटा नव प्रावि फेटा
हटिया आंगनबाड़ी केंद्र रातू शिव मंदिर उप्रावि काठीटांड़
हटिया आंगनबाड़ी केंद्र रातू शिव मंदिर उप्रावि काठीटांड़
हटिया कलस्टर भवन पाली पंचायत भवन पाली
हटिया राजेंद्र भवन सेक्टर दो कैराली स्कूल सेक्टर दो
हटिया राजेंद्र भवन सेक्टर दो कैराली स्कूल सेक्टर दो
हटिया रामेश्वरम शांतिधाम न्यू मधुकम क्राउन पब्लिक स्कूल मधुकम
हटिया रामेश्वरम शांतिधाम न्यू मधुकम क्राउन पब्लिक स्कूल मधुकम
हटिया रामेश्वरम शांतिधाम न्यू मधुकम क्राउन पब्लिक स्कूल मधुकम
कांके रामवि चंदवे पंचायत भवन चंदवे
कांके राउमवि जयपुर कोंगे विश्वा गेस्ट हाउस, कांके रोड
कांके राप्रवि बड़ागाईं राउमवि बड़ागाईं
कांके राप्रवि बड़ागाईं राउमवि बड़ागाईं
डीसी ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया, दिये कई दिशा-निर्देश
रांची : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त, रांची राय महिमापत रे गुरुवार को अपने अधिकारियों के साथ पंडरा बाजार समिति परिसर में बने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया.
मतदान के दौरान उपयोग में लाये गये इवीएम को पंडरा बाजार समिति स्थित स्ट्रांग रूम में रखा जायेगा, इसे लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये. उन्होंने विधानसभावार सभी एआरओ को स्ट्रांग रूम की जांच का निर्देश दिया. साथ ही 23 मई को होने वाली मतगणना को लेकर बैरीकेडिंग, वाहनों की पार्किंग, पॉलिटिकल पार्टियों के रहने की व्यवस्था आदि को लेकर उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. जिसका खास अनुपालन करने पर जोर दिया गया है.
इस दौरान उप विकास आयुक्त दिव्यांशु झा, वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता, ट्रैफिक एसपी, ग्रामीण एसपी व एसडीओ सदर गरिमा सिंह एवं सभी एआरओ मौजूद थे.
रांची : रांची संसदीय क्षेत्र में छह मई को चुनाव होंगे. चुनाव के लिए तीन मई को दोपहर तीन बजे से मोरहाबादी मैदान में वाहन जमा लिये जायेंगे. डीसी राय महिमापत रे ने वाहनों को जमा करने के मुद्दे पर सभी कोषांगों, बस और स्कूल संचालकों के साथ बैठक भी की. डीसी ने सभी संचालकों व स्कूल प्रबंधनों को तीन को वाहन जमा करने का निर्देश दिया.
चालक व उपचालकों के लिए मतदान की व्यवस्था कोषांग करेगी : बीते बुधवार को देर शाम सारे बस संचालकों के साथ हुई बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि बसों के चालक व उप चालकों के लिए मतदान की व्यवस्था कोषांग की ओर से की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें