27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची नगर निगम : सुबह छह बजे मतगणना हॉल में पहुंचेंगे कर्मचारी, तैयारी पूरी

मतगणना पर्यवेक्षकों और सहायकों को दो सत्रों में दिया गया प्रशिक्षण रांची : रांची नगर निगम और बुंडू नगर पंचायत चुनाव की मतगणना के लिए गुरुवार को मोरहाबादी स्थित बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया. यहां दो सत्रों में काउंटिंग सुपरवाइजर और काउंटिंग असिस्टेंट को प्रशिक्षण दिया गया. पहला सत्र सुबह […]

मतगणना पर्यवेक्षकों और सहायकों को दो सत्रों में दिया गया प्रशिक्षण
रांची : रांची नगर निगम और बुंडू नगर पंचायत चुनाव की मतगणना के लिए गुरुवार को मोरहाबादी स्थित बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया. यहां दो सत्रों में काउंटिंग सुपरवाइजर और काउंटिंग असिस्टेंट को प्रशिक्षण दिया गया.
पहला सत्र सुबह 10:30 बजे से 11.30 बजे तक और दूसरा सत्र 11:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक चला. इस दौरान काउंटिंग सुपरवाइजर और काउंटिंग असिस्टेंट को बताया गया कि रांची नगर निगम चुनाव की मतगणना पंडरा बाजार समिति के कैंपस में होगी. सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जायेगी. ऐसे में सभी कर्मचारियों को सुबह छह बजे तक मतगणना हॉल में प्रवेश कर जाना होगा. उधर, बुंडू नगर पंचायत के लिए बालिका उच्च विद्यालय बुंडू में मतगणना स्थल बनाया गया है.
मेयर व डिप्टी मेयर पद की मतगणना 9 राउंड चलेगी
मेयर व डिप्टी मेयर पद के मतगणना कार्य 9 राउंड तक चलेगी. एसडीओ अंजली यादव ने बताया कि मेयर व डिप्टी मेयर के परिणाम की घोषणा तीन बजे तक होने की उम्मीद है. मेयर, डिप्टी मेयर और पार्षद के लिए 5-5 हॉल उपलब्ध कराये गये हैं.
प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंचीं एसडीओ कर्मियों को दिये निर्देश
प्रशिक्षण के दौरान एसडीओ अंजलि यादव ने मोरहाबादी स्थित स्टेडियम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि मतगणना की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. किसी भी स्थिति से निबटने के लिए मजिस्ट्रेट व पुलिस की प्रतिनियुक्ति भी कर दी गयी है. बिना उचित पास के किसी को भी मतगणना स्थल में इंट्री नहीं दी जायेगी. उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव जीतने के बाद विजय जुलूस निकालने के लिए विजेता अनुमति मांगेंगे, तो उन्हें जुलूस के लिए अनुमति दी जायेगी.
मतगणना स्थल पर 25 दंडाधिकारी तैनात, तैयारी पूरी
आज पंडरा बाजार समिति में होगी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था
रांची : रांची नगर निगम चुनाव की मतगणना शुक्रवार को पंडरा बाजार समिति में होगी. इस दौरान विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए पंडरा में पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. पंडरा बाजार समिति में बने मतगणना स्थल पर 25 और कंट्रोल रूम में 10 दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. इसके अलावा लाठी बल की भी तैनाती की गयी है. इधर, गुरुवार को उपायुक्त राय महिमापत रे और एसडीओ अंजलि यादव समेत अन्य अधिकारी पंडरा पहुंचे. इन्होंने मतगणना स्थल पर बने काउंटिंग हॉल का निरीक्षण किया.
इस दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि व्यवस्था में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए. उपायुक्त ने यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि मतगणना क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति मोबाइल, कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, माचिस, गुटखा, सिगरेट, नुकीली सामग्री या किसी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र लेकर नहीं आये. जानकारी के अनुसार पंडरा बाजार समिति में चार ड्रॉप गेट भी बनाये गये हैं. साथ ही निर्देश जारी किया गया है कि यहां आनेवाले लोग अपने वाहन पार्किंग स्थल परही लगायें.
तैयारी पूरी : पंडरा बाजार समिति में बनाये गये चार ड्रॉप गेट, लाठी बल की भी की गयी है तैनाती
निर्वाची पदाधिकारी होंगे मतगणना हॉल के वरीय प्रभारी
पंडरा में होने वाले मतगणना हॉल के वरीय प्रभारी सभी निर्वाची पदाधिकारियों को बनाया गया है. इनमें मेयर पद के निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ अंजलि यादव, डिप्टी मेयर पद के निर्वाची पदाधिकारी नरेंद्र गुप्ता इसके अलावा डॉ धनंजय कुमार, विनोद प्रजापति, प्रभात भूषण, शैलेश कुमार व वंदना भारती समेत कई पदाधिकारी वरीय प्रभारी होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें