36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहली बार इलेक्ट्रॉनिक पद्धति से होगा झारखंड चेंबर का चुनाव, स्थापना दिवस आज

रांची : झारखंड चेंबर की 54वीं वार्षिक आमसभा शनिवार को चेंबर भवन में होगी. आमसभा सुबह 11 बजे से शुरू होगी. इसमें राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. इसके अलावा झारखंड के कई व्यापारी, उद्यमी और प्रोफेशनल भी उपस्थित रहेंगे. चुनाव रविवार को : झारखंड चेंबर का चुनाव रविवार को […]

रांची : झारखंड चेंबर की 54वीं वार्षिक आमसभा शनिवार को चेंबर भवन में होगी. आमसभा सुबह 11 बजे से शुरू होगी. इसमें राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. इसके अलावा झारखंड के कई व्यापारी, उद्यमी और प्रोफेशनल भी उपस्थित रहेंगे.
चुनाव रविवार को : झारखंड चेंबर का चुनाव रविवार को हरमू रोड स्थित मारवाड़ी भवन में होगा. मतदान सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा.
चुनाव पदाधिकारी ललित केडिया और अंचल किंगर ने सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की. उन्होंने कहा कि अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें. इस बार का चुनाव पेपरलेस होगा. पहली बार चेंबर चुनाव इलेक्ट्रॉनिक पद्धति से होगा. मतगणना भी 16 सितंबर को होगी. इसी दिन परिणाम आ जायेंगे. मतदान स्थल पर चुनावी उम्मीदवारों के साथ उनके समर्थक खड़े नहीं होंगे. चेंबर अध्यक्ष रंजीत गाड़ोदिया ने कहा कि चेंबर की वार्षिक आमसभा हमारी गतिविधियों का केंद्र बिंदु है. गौरव की बात है कि आमसभा के दिन ही चेंबर का स्थापना दिवस भी है.
चेंबर का स्थापना दिवस आज : झारखंड चेंबर का स्थापना दिवस 15 सितंबर को है. 15 सितंबर 1960 को चेंबर की स्थापना हुई थी. चेंबर 58 वर्षों का हो गया. महासचिव कुणाल अजमानी ने कहा कि आमसभा में सभी जिलों के व्यापारी व उद्यमी शामिल होंगे. स्थापना दिवस के मौके पर चेंबर भवन में आकर्षक विद्युत सज्जा करायी गयी है. इसी दिन चेंबर भवन में लगाये गये एक नये 62.5 केवीए के जेनरेटर का उद्घाटन भी किया जायेगा.
रांची : झारखंड चेंबर चुनाव को लेकर टीम दीपक ने अपनी टीम के प्रत्याशियों के साथ शुक्रवार को करमटोली चौक स्थित सेलिब्रेशन हॉल में परिचय सत्र का आयोजन किया. सभी सदस्यों का परिचय पूर्व अध्यक्ष पवन शर्मा ने कराया. दीपक मारू ने कहा कि हमें सरकार से लड़ना नहीं है. हमें व्यापार हित के लिए सरकार के साथ सामंजस्य बैठा कर काम करवाना है.
सत्र में झारखंड चेंबर के अध्यक्ष रंजीत गाड़ाेदिया, पूर्व अध्यक्ष रतन मोदी, सज्जन सर्राफ, विनय अग्रवाल, अर्जुन जालान, मनोज नरेडी, युगल किशोर मारू, एसके पोद्दार, नवन किशोर सिंह, संजय सिंह, नारायण जालान, अजय अग्रवाल, मंडलीय उपाध्यक्ष, निर्मल झुनझुनवाला, प्रदीप जैन, केके पोद्दार, भागचंद पोद्दार, पवन मंत्री, सुरेंद्र सिंह, रवि शर्मा, निखिल पोद्दार, पंकज पोद्दार, प्रवीण जैन छाबड़ा, प्रवीण लोहिया, राहुल मारू, मनीष सर्राफ सहित सभी सदस्य उपस्थित थे.
प्रतिबंध के बावजूद व्हाट्सएप पर भेजा प्रचार संदेश
रांची : झारखंड चेंबर चुनाव को लेकर 13 सितंबर रात 12 बजे के बाद मैसेज या व्हाट्सएप द्वारा चुनाव प्रचार करने पर समिति ने प्रतिबंध लगा दिया था.
इसके बावजूद शुक्रवार को एक प्रत्याशी और एक चेंबर सदस्य ने व्हाट्सएप पर प्रचार संबंधी संदेश भेजा. इसे समिति ने गंभीरता से लेते हुए तुरंत इस पर रोक लगाने को कहा. चुनाव समिति के सह चुनाव पदाधिकारी अंचल किंगर ने सदस्यों से कहा कि आज प्रचार बंद हो चुका है. इसके बावजूद आप यहां पोस्ट कर रहे हैं. आप आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. इसके बाद जाकर मैसेज और व्हाट्सएप बंद हुआ.
राज्य में नये-नये उद्योगों का जाल कैसे बिछ सके, इस पर सोचने की जरूरत है. सिंगल विंडो सिस्टम को व्यापारिक हित में धरातल पर उतारने का प्रयास किया जाना चाहिए. कई सारी समस्याएं व्याप्त हैं. रिंग रोड, टाटा रोड, ट्रांसपोर्ट नगर सहित कई मुद्दे को लेकर चेंबर काे काम करना चाहिए.
इसके लिए चेंबर के सदस्यों के अलावा पूर्व अध्यक्षों, सांसद, विधायक के साथ मिल बैठ कर बातें करनी चाहिए, तभी कुछ निष्कर्ष निकल सकेगा. राज्य मेें व्याप्त बिजली की समस्या से आम लोगों के साथ-साथ व्यापारी और उद्यमी त्रस्त हैं. इसे प्रमुखता से लिया जाना चाहिए. पहले की अपेक्षा व्यापारियों में काफी आत्मविश्वास बढ़ा है. बिना कसूर के प्रताड़ित करने की मंशा में कमी आयी है. व्यापारियों के साथ दूरियों में कमी आयी है. नयी परेशानियों का त्वरित निष्पादन किया जाना चाहिए.
पवन शर्मा, पूर्व अध्यक्ष, झारखंड चेंबर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें