36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हजारीबाग : महेश्वरी परिवार की मौत का मामला, फॉरेंसिक टीम ने फ्लैट से सामान जब्त किये पड़ोसियों से पूछताछ

हजारीबाग : महेश्वरी परिवार के छह लोगों की संदेहास्पद परिस्थितियों में हुई मौत मामले में सोमवार को सदर थाना में रिश्तेदार ने मामला दर्ज कराया. नरेश महेश्वरी के चाचा सांवरमल महेश्वरी के आवेदन पर कांड संख्या 346-18 धारा 302, 306, 120बी व 34 के तहत हत्या व आत्महत्या का मामला दर्ज किया गया है. इसमें […]

हजारीबाग : महेश्वरी परिवार के छह लोगों की संदेहास्पद परिस्थितियों में हुई मौत मामले में सोमवार को सदर थाना में रिश्तेदार ने मामला दर्ज कराया. नरेश महेश्वरी के चाचा सांवरमल महेश्वरी के आवेदन पर कांड संख्या 346-18 धारा 302, 306, 120बी व 34 के तहत हत्या व आत्महत्या का मामला दर्ज किया गया है.
इसमें अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है. इस हत्याकांड के आइओ सदर इंस्पेक्टर अवधेश सिंह हैं. वहीं दूसरी ओर घटना के दूसरे दिन डीएसपी चंदन वत्स, इंस्पेक्टर अवधेश सिंह ने दोपहर 12 बजे फ्लैट नंबर 303 की जांच की.
नरेश महेश्वरी के मित्र और फ्लैट नंबर 203 के मालिक उमेश साव से भी डीएसपी चंदन वत्स ने कई बिंदुओं पर पूछताछ की. डीएसपी ने फ्लैट के पावर ऑफ अटॉर्नी समेत कई मुद्दों पर उनसे पूछताछ की. उल्लेखनीय है कि रविवार को महावीर महेश्वरी और किरण महेश्वरी का शव अलग-अलग फंदे से लटका मिला था. छत के दोनों हुक में पंखा नहीं लगा था. दोनों पंखे एक कमरे के किनारे से पुलिस ने बरामद किया है.
लॉकर से पावर ऑफ अटॉर्नी का स्टांप पेपर, जमीन से रूई का गुच्छा, दो पेन बरामद किये गये. छह शव जिस स्थान से मिले, वहां की फोटोग्राफी, दीवार, बिस्तर और जमीन पर पड़े सामान की फॉरेंसिक जांच की गयी. लगभग एक घंटे तक पुलिस अधिकारियों की टीम ने जांच कर फ्लैट को बंद कर दिया.
अनुसंधान इन बिंदुओं पर शुरू : डीआइजी पंकज कंबोज ने बताया कि पुलिस अनुसंधान का दायरा व्यापक बनाया गया है. इसमें छह लोगों के मौत की सूची, मौत का कारण और समय, शरीर के बाहरी और भीतरी चोट, बच्चा अमन का गर्दन किस हथियार से काटा गया. बच्ची परी के शरीर में मिलनेवाले पदार्थ व फिनाइल का ब्योरा. फांसी लगाने से तीन लोगों की मौत हुई या उन्हें मार कर फंदे से लटकाया गया या फंदे में लटकने से मौत हुई. छह लिफाफा में चार में मरनेवालों के हस्ताक्षर की जांच.
चार मंजिला से गिरने पर भी नरेश महेश्वरी के शरीर में कहीं चोट व खून का नहीं निकलना, हृदयगति की स्थिति, कारोबार संबंधी लेन-देन के कागजात, पावर ऑफ अटॉर्नी आदि पर गहराई से जांच की जा रही है. अनुसंधान के लिए फॉरेंसिक टीम ने मौके से फिंगर प्रिंट और कई सामान भी जब्त किया है.
पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा खुलासा
एसपी मयूर पटेल कन्हैयालाल ने पोस्टमार्टम करनेवाले तीन सदस्यीय डॉक्टराें की टीम से विस्तार से रिपोर्ट मांगी है. जिसमें छह लोगों की मौत का कारण, इंज्युरी रिपोर्ट और कई जानकारियां शामिल हैं. पुलिस अधिकारियों का मानना है कि हत्या, आत्महत्या के खुलासे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट अहम होगी.
दोस्तों ने मौत को हत्या बताया
नरेश महेश्वरी के जाननेवालों और दोस्तों ने कहा कि महेश्वरी परिवार के सदस्यों की हत्या हुई है. बचपन से कारोबार तक साथ रहनेवाले दोस्तों ने कहा कि वह बीमार जरूर था, लेकिन परेशान कभी नहीं दिखा. कारोबार में उधारी, हाथ जोड़कर व काजू-किसमिस खिलाकर मांगनेवाला किसी की हत्या नहीं कर सकता.
उच्चस्तरीय जांच की मांग
हजारीबाग जिला मारवाड़ी सम्मेलन के समन्वयक सुरेश अग्रवाल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने डीसी रविशंकर शुक्ला को ज्ञापन दिया. इसमें महेश्वरी परिवार के सदस्यों की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत की घटना की उच्चस्तरीय व निष्पक्ष जांच जल्द से जल्द कराने की मांग की गयी है. इससे पहले समाज के लोगों ने अग्रसेन भवन में बैठक कर शोक संवेदना व्यक्त की.
अनुसंधान के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फोरेंसिक जांच रिपोर्ट आने के बाद जरूरत पड़ी, तो स्पेशल टास्क फोर्स टीम का भी गठन करेंगे. सीआइडी की भी मदद ले सकते हैं.पंकज कंबोज, डीआइजी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें