ranchi

  • Jan 19 2020 12:48AM
Advertisement

झाविमो विधायकों पर गिर रही गाज, बंधु तिर्की के निष्कासन की तैयारी, जानें क्यों हटाये जा रहे

झाविमो विधायकों पर गिर रही गाज, बंधु तिर्की के निष्कासन की तैयारी, जानें क्यों हटाये जा रहे

रांची : झाविमो के भाजपा में विलय से पहले पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने जमीन तैयार करनी शुरू कर दी है. पार्टी के विलय का विरोध करनेवाले विधायकों पर कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. पार्टी विधायक बंधु तिर्की को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस भेजा गया है.  श्री तिर्की पर आरोप है कि उन्होंने हटिया में पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी शोभा यादव के विरोध में और कांग्रेस प्रत्याशी अजय नाथ शाहदेव के पक्ष में प्रचार किया था. हटिया से पार्टी प्रत्याशी शोभा यादव ने पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी से लिखित शिकायत की थी. इसी शिकायत के आलोक में नवनिर्वाचित प्रधान महासचिव अभय सिंह ने श्री तिर्की को 48 घंटे के अंदर अपना पक्ष रखने को कहा है. 


शोभा यादव का क्या है आरोप 
हटिया से झाविमो की अधिकृत प्रत्याशी शोभा यादव ने केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को पत्र लिख कर शिकायत की है. पत्र में कहा गया है कि आठ दिसंबर को रातू प्रखंड के अगड़ू गांव में पार्टी की ओर से जनसभा का आयोजन किया गया था.  इसमें पार्टी नेता बंधु तिर्की को भी शामिल होना था, लेकिन अंतिम समय तक वे इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. नौ दिसंबर को रात नौ बजे मुझे घाघरा से विनोद कच्छप ने बताया कि बंधु तिर्की हटिया में पार्टी का काम नहीं कर रहे. 
 
वे कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांग रहे हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं ने लोधमा से भी कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में इनके प्रचार करने की सूचना दी. मेरे द्वारा चुनाव प्रचार का आग्रह करने के बाद वे हमेशा टालते रहे. समर्थक राजेश महतो को बताया कि बंधु तिर्की दलादली, करमटोली के आस-पास में जाकर पार्टी के विरोध में प्रचार कर रहे हैं. इसी प्रकार बनहोरा, चटकपुर, पंडरा बाजार से सूचना मिली कि बंधु तिर्की समाज में जाकर बोल रहे हैं कि शोभा यादव बाहर से आकर चुनाव लड़ रही हैं. इसलिए अजय शाहदेव को वोट देकर चुनाव जितायें. 11 दिसंबर की रात को भी बंधु तिर्की ने मधुकम में मेरे खिलाफ बैठक की. 10 दिसंबर को बनहोरा में अपने आवास पर 200 कार्यकर्ताओं को बुला कर अजय शाहदेव को वोट करने का निर्देश दिया.
 
हटिया प्रत्याशी शोभा यादव की शिकायत पर की जा रही है कार्रवाई
अजय के पक्ष में प्रचार करते हुए तस्वीर जारी 
हटिया विधानसभा से झाविमो की अधिकृत प्रत्याशी शोभा यादव ने आरोप पत्र के साथ बंधु तिर्की की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी अजय नाथ शाहदेव के पक्ष में प्रचार करते हुए तीन तस्वीर भी जारी की है. इसमें बंधु तिर्की कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी अजय शाहदेव के साथ बैठक करते हुए दिख रहे हैं. 
 
बंधु पर विस चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय शाहदेव को मदद देने का आरोप
मुझे पार्टी की ओर से जारी की गयी नोटिस मिली है. मैं इसका जवाब दूंगा. पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी जो भी निर्णय लेंगे, सर्वोपरि है. मैंने पार्टी के सिद्धांत से अलग हट कर कोई काम नहीं किया है. 
बंधु तिर्की, विधायक, झाविमो
 
क्यों हटाये जा रहे
  • भाजपा में विलय का विरोध कर रहे हैं, इनका संपर्क कांग्रेस से बढ़ा है 
  • पार्टी अध्यक्ष इन्हें निष्कासित कर दूसरी पार्टी में जाने का रास्ता भी दे रहे हैं 
  • बाबूलाल के भाजपा में शामिल होने से 10वीं अनुसूची के उल्लंघन से बचने का रास्ता भी तैयार हो रहा है
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement